A
Hindi News खेल क्रिकेट केन विलियमसन की साल भर बाद हुई इस फॉर्मेट में वापसी, संभालेंगे टीम की कप्तानी

केन विलियमसन की साल भर बाद हुई इस फॉर्मेट में वापसी, संभालेंगे टीम की कप्तानी

New Zealand Team: टी20 इंटरनेशनल में एक साल के बाद न्यूजीलैंड टीम के नियमित लिमिटेड ओवर्स कप्तान केन विलियमसन टी20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं। इस साल के अंत में घरेलू मैदान पर कीवी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें वह ये जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे।

Kane Williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY केन विलियमसन

वेस्टइंडीज और अमेरिका में साल 2024 के जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और सभी टीमों ने उसकी तैयारियों अभी से शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में न्यूजीलैंड टीम में एक साल के बाद केन विलियमसन की वापसी हुई है, जो बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। केन विलियमसन आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए अपने घुटने को चोटिल कर बैठे थे, जिसके चलते उन्होंने सीधे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मैदान पर वापसी की थी।

कॉन्वे को आराम, ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम में डीवोन कॉन्वे को आराम दिया गया है। इसके अलावा माइकल ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी और हेनरी शिपली अलग-अलग चोटों की वजह इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षार नहीं किए हैं उन्होंने इस सीरीज के लिए खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध बताया है। बता दें कि केन विलियमसन ने आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ ही खेला था।

जेम्स नीशम की भी हुई टी20 सीरीज में वापसी

कीवी टीम के मौजूदा हेड कोच गैरी स्टीड ने इस सीरीज के लिए हुए टीम के ऐलान के बाद कहा कि हमने जिस तरह से वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी की थी उसी को ध्यान में रखते हुए हम अगले साल होने वाली टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी तैयारी कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर जिम्मी नीशम की भी टीम में वापसी देखने को मिली है। कीवी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 मैच 26 दिसंबर को खेलना है, इसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 मैच 29 और 31 दिसंबर को खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम - केन विलियमसन (कप्तान), फिन ऐलेन, मार्क चैपमैन, काइल जेमीसन, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, बेन सीयर्स, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम, स्क्वॉड का किया गया ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

IND vs SA: केएल राहुल ने खोली इस खिलाड़ी की किस्मत, कप्तान बनते ही डेब्यू का दिया मौका

Latest Cricket News