Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम, स्क्वॉड का किया गया ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

IND vs PAK: इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप के मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारत ने इससे पहले आखिरी बार 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 17, 2023 13:21 IST
IND VS PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

Davis Cup IND vs PAK: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप एक के प्ले ऑफ मुकाबले खेले जाने हैं। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन और चार फरवरी को होने वाले मुकाबलों के लिए छह सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। रामकुमार रामनाथन, एन श्रीराम बालाजी, युकी भांबरी, निकी कालियांदा पूनाचा, साकेत माइनेनी और दिग्विजय प्रताप सिंह को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, दिग्विजय प्रताप सिंह रिजर्व खिलाड़ी हैं। 

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

रामनाथन और पूनाचा एकल मैच खेल सकते हैं जबकि युकी, बालाजी और माइनेनी में से किन्हीं दो को युगल मैच के लिए चुना जा सकता है। रोहित राजपाल टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान होंगे जबकि जीशान अली कोच की भूमिका निभाएंगे। 

एआईटीए ने जारी किया ये बयान 

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने प्रेस रिलीज में बताया कि चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता नंदन बल ने की और समिति के अन्य सदस्य बलराम सिंह, मुस्तफा घोष, साई जयलक्ष्मी, राजपाल, जीशान और सचिव अनिल धूपर भी इसमें शामिल थे। 

1964 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा 

भारत ने इससे पहले आखिरी बार 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया था और तब उसने 4-0 से जीत दर्ज की थी। भारत अभी तक पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ सभी आठ मुकाबले जीते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला 2019 में न्यूट्रल वेन्यू पर खेला गया था। भारत ने इस मुकाबले में भी 4-0 से जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतना नहीं है आसान, सिर्फ 1 भारतीय कप्तान ने किया ये कमाल

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को मिलेगी ऐसी पिच, जानें किसे होगा फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement