A
Hindi News खेल क्रिकेट कपिल देव ने BCCI के कदम की तारीफ, कहा - कुछ खिलाड़ियों को तकलीफ होगी

कपिल देव ने BCCI के कदम की तारीफ, कहा - कुछ खिलाड़ियों को तकलीफ होगी

बीसीसीआई ने 28 फरवरी की शाम साल 2023-24 के लिए सालाना प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट को जारी किया जिसमें पिछली बार के सालाना अनुबंध में शामिल 2 अहम खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को इस बार बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसको लेकर अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Ishan Kishan And Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : GETTY ईशान किशन और श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल 2023-24 के लिए जारी किए प्लेयर्स सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में कुल 30 खिलाड़ियों को अलग-अलग कैटेगिरी में शामिल किया। पिछली बार के अनुबंध में शामिल जहां 7 खिलाड़ियों को इस बार किसी भी ग्रेड में जगह नहीं मिली है तो वहीं 11 नए प्लेयर्स को इस बार अनुबंध में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने नए सालाना अनुबंध में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम शामिल नहीं किया जिसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। वहीं इसी बीच वर्ल्ड कप्तान विजेता कप्तान कपिल देव ने बोर्ड के इस फैसले की सराहना करते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट जैसे रणजी ट्राफी को बचाये रखने के लिए जरूरी कदम है।

बीसीसीआई ने लिया बिल्कुल सही फैसला

कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी किए गए नए सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को लेकर कहा कि इस फैसले से कुछ खिलाड़ियों और लोगों को परेशानी जरूर होगी लेकिन घरेलू क्रिकेट को जीवित रखने के लिए बोर्ड की तरफ से उठाया गया ये कदम काफी सराहनीय है। मैं बीसीसीआई को इस फैसले के लिए बधाई देना चाहता हूं। आज के दौर के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार खुद को स्थापित करने के बाद घरेलू क्रिकेट में काफी कम ही खेलते हुए दिखाई देते हैं। बोर्ड को ये संदेश सभी खिलाड़ियों को काफी पहले ही दे देना चाहिए था।

इंटरनेशनल प्लेयर्स को खेलना चाहिए घरेलू क्रिकेट

वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने अपने बयान में आगे कहा कि मैं हमेशा से इस बात को मानने वाला रहा हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने खेल से सभी को प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य की तरफ से समय मिलने पर खेलना चाहिए क्योंकि इससे घरेलू प्लेयर्स को भी काफी समर्थन मिलता है। बीसीसीआई की तरफ से सालाना प्लेयर्स सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट को जारी करने के साथ पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन को भी बढ़ाने का फैसला लिया है। कपिल देव ने बोर्ड के इस फैसले को लेकर भी उनका आभार व्यक्त किया। वहीं उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की पेंशन की राशि बढ़ा दी है जो उनके लिए फायदेमंद रहेगी जिनका परिवार पेंशन पर निर्भर है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IPL में जब एक ओपनर ने लगाया शतक, दूसरा शून्य पर आउट, अब तक इतनी बार हुआ है ये कमाल

पैट कमिंस का बड़ा कारनामा, टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि

Latest Cricket News