A
Hindi News खेल क्रिकेट Malaysia Open 2024 के फाइनल में भारतीय जोड़ी की हार, वर्ल्ड नंबर 1 ने हराया

Malaysia Open 2024 के फाइनल में भारतीय जोड़ी की हार, वर्ल्ड नंबर 1 ने हराया

Malaysia Open 2024: भारत की बेस्ट बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को कुआलालंपुर में दुनिया के नंबर 1 वांग चांग और चीन के लियांग वेइकेंग के खिलाफ फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Malaysia Open 2024- India TV Hindi Image Source : PTI Malaysia Open 2024

Malasia Open 2024: भारत की टॉप लेवल की बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को रविवार, 14 जनवरी को मलेशिया ओपन 2024 के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को मेंस डबल्स के फाइनल में दुनिया के नंबर 1 चीन के वांग चांग और लियांग वेइकेंग ने हराया। सीजन के पहले BWF सुपर 1000 टूर्नामेंट में 21-9, 18-21, 17-21 के सेट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारत में मिली थी दमदार शुरुआत

पिछले साल एशियन गेम्स में गोल्ड और इंडोनेशिया ओपन 1000 का खिताब जीतने के बाद, फॉर्म में चल रही भारतीय जोड़ी ने लियांग-वांग के खिलाफ पहले गेम में दबदबा बनाया। इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी, चीनी जोड़ी के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रही थी। इस मुकाबले में उन्होंने लगातार पांच अंकों के साथ पहला गेम 21-9 से दर्ज कर बढ़त बना ली, लेकिन दुनिया की नंबर 1 जोड़ी ने दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए शुरुआती 11-6 की बढ़त ले ली। सात्विक-चिराग ने खेल को बराबरी पर ला दिया लेकिन चीनी जोड़ी ने कुआलालंपुर के एक्सियाटा एरेना में 21-18 से जीत हासिल कर मैच बराबर कर लिया। 

तीसरा सेट काफी रोमांचक

तीसरे और निर्णायक गेम में चिराग ने अपने स्मैश से प्रभावशाली प्रदर्शन किया जिससे भारत को शुरुआती 2-0 की बढ़त मिल गई और लियांग-वांग दबाव में रहे। भारतीय जोड़ी ने चीनी खिलाड़ियों को गलतियों के लिए मजबूर करते हुए सीधे पांच अंक दर्ज किए और बढ़त को 10-3 तक बढ़ा दिया। लेकिन एक बार फिर चीनी जोड़ी ने वापसी की और गेम को 12-12 से बराबर कर दिया।  

गेम में यहां से चीनी जोड़ी एक बार भी नहीं रुकी और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी लियांग-वांग के खिलाफ सात्विक-चिराग की यह चौथी हार का सामना करना पड़ा। चीनी जोड़ी ने 2023 मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में भी भारतीय दिग्गजों को हराया था और इस बार उन्होंने फाइनल में हराया है। भारतीय जोड़ी इस मुकाबले में मिली एक अच्छी शुरुआत को जारी नहीं रख सकी।

यह भी पढ़ें

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, एक बार फिर चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट के बुरे दिन नहीं हो रहे खत्म, नए कप्तान से भी नहीं बदल सकी टीम की किस्मत

Latest Cricket News