A
Hindi News खेल क्रिकेट अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू पर KKR के इस बल्लेबाज ने लूटी महफिल, 49 गेंदों पर ठोक दी पहली IPL सेंचुरी

अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू पर KKR के इस बल्लेबाज ने लूटी महफिल, 49 गेंदों पर ठोक दी पहली IPL सेंचुरी

Venkatesh Iyer IPL Century: आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर के आतिशी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़ा। यह उनकी पहली आईपीएल सेंचुरी है।

Venkatesh Iyer- India TV Hindi Image Source : AP Venkatesh Iyer

IPL 2023, MI vs KKR: आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला। लेकिन इस मैच में महफिल लूट ली है कोलकाता के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने। भारतीय ऑलराउंडर ने इस पारी में ना ही अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि - गेंदों पर शानदार शतक ठोकते हुए कमाल कर दिया। वानखेड़े के मैदान पर जहां एक तरफ सचिन तेंदुलकर के बेटे का डेब्यू हुआ तो वहीं महफिल को अपनी बल्लेबाजी से लूटा अय्यर ने। वेंकटेश अय्यर की यह पहली आईपीएल सेंचुरी रही।

अय्यर का यह शतक इसलिए खास रहा क्योंकि वह केकेआर के लिए शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। जबकि पहला शतक 15 साल पहले आईपीएल 2008 पहले सीजन में ब्रेंडन मैकुल्लम के बल्ले से निकला था। मौजूदा आईपीएल सीजन का यह दूसरा शतक रहा। इससे पहले केकेआर के खिलाफ उनके पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने 55 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अय्यर ने 2021 में केकेआर के लिए अपना डेब्यू किया था और अपने पहले सीजन में उन्होंने इस कदर छाप छोड़ी की उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिल गई। उसके बाद आईपीएल 2022 और 2023 दोनों सीजन के लिए उन्हें फ्रेंचाइजी केकेआर ने रिटेन कर लिया। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 51 गेंदों पर 104 रनों की धुआंधार पारी में 6 चौके और 9 छक्के लगाए।

Image Source : APवेंकटेश अय्यर ने 49 गेंदों पर ठोका शतक

हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया में मिला डेब्यू

28 वर्षीय यह खिलाड़ी बाएं हाथ का बल्लेबाज और दाएं हाथ का गेंदबाज है। भारत के लिए भी उन्होंने 2021 में टी20 डेब्यू किया और 2022 में उन्हें वनडे डेब्यू का भी मौका मिला। उनके नाम दो वनडे इंटरनेशनल में सिर्फ 24 रन और 0 विकेट दर्ज हैं। तो टी20 इंटरनेशनल में 9 मैच खेलते हुए अय्यर ने 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी झटके हैं। जब हार्दिक पंड्या ब्रेक पर थे तो अय्यर को उनके विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था। पर वह अपनी खास छाप नहीं छोड़ पाए थे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे जनवरी 2022 और आखिरी टी20 इंटरनेशनल फरवरी 2022 में खेला था। यानी वह एक साल से ज्यादा समय से टीम से बाहर हैं।

वेंकटेश अय्यर का आईपीएल में यहां 27वां मुकाबला है। उनके नाम जहां 750 से अधिक रन दर्ज हैं तो उनका औसत भी 32 से ऊपर और स्ट्राइक रेट भी 130 से अधिक का है। उनके नाम इससे पहले 26 मुकाबलों में 3 विकेट भी दर्ज हैं। पिछला सीजन अय्यर के लिए कुछ खास नहीं रहा था लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिंकू सिंह के पांच छक्कों से जो जीत मिली थी उसमें भी उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा था।

यह भी पढ़ें:-

अर्जुन तेंदुलकर को मिली मुंबई इंडियंस की कैप, सचिन तेंदुलकर के बेटे का इंतजार हुआ खत्म

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए टीम से बाहर; इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Latest Cricket News