Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Arjun Tendulkar Debut: अर्जुन तेंदुलकर को मिली मुंबई इंडियंस की कैप, सचिन तेंदुलकर के बेटे का इंतजार हुआ खत्म

Arjun Tendulkar Debut: आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार खेलने का मौका मिला है। पूरी दुनिया को उनका इंतजार था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 16, 2023 16:24 IST
अर्जुन तेंदुलकर को...- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS TWITTER अर्जुन तेंदुलकर को रोहित शर्मा ने पहनाई कैप

Arjun Tendulkar Debut: आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में वो होने जा रहा है जिसका पूरी दुनिया को शिद्दत से इंतजार था। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में अपना आईपीएल डेब्यू करेंगे। पूरी दुनिया अब सचिन के बेटे का जलवा इंटरनेशनल स्टेज पर देखेगी। अर्जुन तेंदुलकर को लंबे इंतजार के बाद मुंबई की कैप मिली है। उन्हें 30 लाख रुपए में फ्रेंचाइजी ने 2021 मेगा ऑक्शन में अपने साथ जोड़ा था।

अर्जुन तेंदुलकर तीन साल से मुंबई इंडियंस के कैंप में शामिल थे। उन्हें लगातार बेंच पर इंतजार करना पड़ा। पिछले सीजन भी अटकलें थीं कि वह डेब्यू कर सकते हैं पर उन्हें मौका नहीं मिला। अब सीजन के चौथे मुकाबले में अर्जुन को मुंबई की कैप मिल गई है। उन्हें रोहित शर्मा ने कैप सौंपी और इसके बाद अपने गले भी लगाया।इस मुकाबले में रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं और सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे हैं। साथ ही जोफ्रा आर्चर भी यह मुकाबला कोहनी में चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं।

मुंबई इंडियंस की Playing 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), टिम डेविड, नेहाल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन यानसन, रिले मेरेडिथ

 

Arjun Tendulkar
Image Source : TWITTER
Arjun Tendulkar

अर्जुन तेंदुलकर के परफॉर्मेंस पर एक नजर

अर्जुन तेंदुलकर के अब तक 7 लिस्ट ए मुकाबले और 9 टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए में उनके नाम 4.98 की इकॉनमी से 8 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में अर्जुन 12 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकॉनमी शानदार 6.60 की है। खास बात उनके प्रदर्शन की देखें तो उनकी अभी तक जो इकॉनमी रही है वो हर मैच में शानदार रही है और यही उनके फिगर भी बता रहे हैं। वनडे और टी20 दोनों में ही वह अभी तक किफायती साबित हुए हैं। अब रणजी फॉर्मेट में बल्ले से कमाल करके उन्होंने दिखा दिया है कि आने वाले समय में वह एक बेहतर ऑलराउंडर बनकर उभर सकते हैं। फर्स्ट क्लास में अर्जुन ने 3.42 की इकॉनमी से 12 विकेट लिए हैं और एक शतक समेत 223 रन बनाए हैं। 120 उनका सर्वाधिक स्कोर है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए टीम से बाहर; इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

MI के सामने कहीं नहीं टिकती KKR की टीम, हेड टू हेड रिकॉर्ड में रोहित की टीम बहुत आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement