A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024 में ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी, कोच ने खुद किया बड़ा खुलासा

T20 World Cup 2024 में ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी, कोच ने खुद किया बड़ा खुलासा

T20 वर्ल्ड कप 2024 जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बड़ा खुलासा किया है।

Glenn Maxwell And mitchell marsh- India TV Hindi Image Source : GETTY Glenn Maxwell And mitchell marsh

T20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता है। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि मिचेल मार्श टी20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान हो सकते हैं। मार्श ही पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। 

कोच ने दिया ये बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि सभी फैक्टर मिचेल मार्श की तरफ जा रहे हैं। उसे कुछ फील्ड में सही करना है। जिस तरह से वह टी20 टीम के साथ काम करने में सक्षम रहे हैं। उससे हम खुश और सहज हैं। हमें लगता है कि वह वर्ल्ड कप में टीम के लीडर होंगे।  मुझे लगता है कि यह समय आने पर ही होगा। ऑस्ट्रेलिया मैकडोनाल्ड सेलेक्शन पैनल में शामिल हैं। इस पैनल में उनके अलावा जॉर्ज बेली और टोनी डोडेमाइड हैं। 

कप्तानी में टीम को मिली है हार

पैट कमिंस ने भले ही वनडे और टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है। कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भले ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता है, लेकिन उन्होंने T20I में टीम की कप्तानी की नहीं की है। दूसरी तरफ आरोन फिंच के रिटायरमेंट लेने के बाद मिचेल मार्श ने टी20 में बेहतरीन कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 में से 7 मुकाबले जीते हैं और टीम को सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 

ऐसा रहा है करियर

मिचेल मार्श ने साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया के लिए T20I में डेब्यू किया है। उन्होंने 54 T20I मैचों में खेलते हुए 1432 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी अपने नाम किए हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 77 रनों की पारी खेली थी। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 Playoff Scenario : हार के बाद भी RCB कर सकती है एंट्री, गुजरात जायंट्स भी दावेदार

इस वजह से खुश नहीं हैं पूर्व कप्तान बाबर आजम, कहा-यह सब पाकिस्तान के...

Latest Cricket News