Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस वजह से खुश नहीं हैं पूर्व कप्तान बाबर आजम, कहा-यह सब पाकिस्तान के...

Babar Azam: पाकिस्तानी टी20 टीम में न्यूजीलैंड दौरे पर बाबर आजम को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया था। अब इस पर बाबर ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 12, 2024 9:41 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

Babar Azam Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इस समय PSL में खेल रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में उनकी कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी की टीम ने कराची किंग्स को 2 रनों से हरा दिया। उनकी टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। बाबर ने मौजूदा पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। कराची किंग्स के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपने बैटिंग ऑर्डर के बारे में बात की है। 

नंबर तीन पर उतरे थे बाबर आजम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद जनवरी में पाकिस्तानी टीम ने T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का दौरा किया था। तब टीम में ओपनिंग के लिए सैम अयूब को चुना गया और वह मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग करने उतरे। वहीं बाबर आजम को नंबर तीन पर भेजा गया। सैम अयूब को ओपनिंग के लिए भेजना पाकिस्तानी टीम का फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि रिजवान-अयूब की जोड़ी एक भी फिफ्टी प्लस पार्टनरशिप नहीं कर सकी। 

बैटिंग बदलने पर कही ये बात

कराची किंग्स के मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए बाबर आजम ने कहा कि जब भी मैं T20I में पारी की शुरुआत करता हूं तो मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता या मैं कोई दबाव नहीं लेता। टीम मुझसे नंबर तीन पर उतरने की मांग कर रही थी और मैंने ऐसा किया। अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं इस कदम से संतुष्ट नहीं था लेकिन मैंने यह सब पाकिस्तान के लिए किया। बैटिंग ऑर्डर में बदलाव के बाद भी बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में तीन अर्धशतक (57, 66 और 58 रन) लगाए थे। 

बाबर ने किया दमदार प्रदर्शन

पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में बाबर आजम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पेशावर जाल्मी के लिए खूब रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 498 रन बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। बाबर की कप्तानी में पेशावर की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम ने 10 में से 6 मैच जीते। 

यह भी पढ़ें: 

लगातार 16 सीजन एक ही IPL टीम से खेला है ये इकलौता खिलाड़ी, बना चुका 7000 से ज्यादा रन

मुंबई इंडियंस की IPL 2024 से पहले ही बढ़ी मुश्किलें, शुरुआती 2 मैचों से बाहर हो सकता है धाकड़ प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement