Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस की IPL 2024 से पहले ही बढ़ी मुश्किलें, शुरुआती 2 मैचों से बाहर हो सकता है धाकड़ प्लेयर

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम को पहला मैच 24 मार्च और दूसरा मैच 27 मार्च को खेलना है। लेकिन इन मैचों में मुंबई के एक स्टार खिलाड़ी का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 12, 2024 8:11 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians Team

Mumbai Indians IPL 2024: मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। आईपीएल 2024 से पहले ही मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है। IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। लेकिन अब मुंबई इंडियंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल के पहले दो मैचों से बाहर रह सकता है। 

सूर्यकुमार यादव रह सकते हैं बाहर

भारत के टॉप टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस के पहले दो मैचों के लिए उनकी उपलब्धता संदिग्ध है। सूर्या आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज हैं। वह वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि सूर्यकुमार यादव का रिहैबिलिटेशन सही रास्ते पर है और वह निश्चित रूप से आईपीएल के आगामी सीजन में वापसी करेंगे। यह हालांकि अभी भी स्पष्ट नहीं है कि एनसीए की ‘स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम’ गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (27 मार्च) के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं। सूर्यकुमार के इंस्टाग्राम हैंडल को देखे तो उन्होंने स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग से जुड़े एक्सरसाइज करते हुए कुछ वीडियो साझा किए हैं। सूत्र ने कहा कि मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैच में अभी 12 दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले फिट होने के लिए उनके पास कम समय है।

T20I में बनाए हैं इतने रन

सूर्यकुमार यादव मुंबई के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके नाम 60 T20I मैचों में चार शतक और 171 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 2,141 रन है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की खिताब की संभावना काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेंगी कि सूर्यकुमार यादव कैसा खेलते हैं। आईपीएल में मुंबई के सफल अभियान के लिए भी सूर्यकुमार काफी अहम है। सूर्यकुमार नेशनल टीम के लिए अपना पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका में खेले थे। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कैम्प में हुई हार्दिक पांड्या की एंट्री, ऐसे किया गया स्वागत, देखें Video

IPL 2024 से पहले गिल की टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, ये स्टार खिलाड़ी जल्द मैदान पर करने जा रहा वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement