A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगी मिताली राज! रिटायरमेंट के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी के दिए संकेत

क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगी मिताली राज! रिटायरमेंट के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी के दिए संकेत

भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर बल्ले के साथ धूम मचाती दिख सकती हैं। उन्होंने एक खास टूर्नामेंट में अपनी वापसी के संकेत दिए हैं।

मिताली राज- India TV Hindi Image Source : PTI मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज ने दोबारा से क्रिकेट फील्ड पर लौटने के संकेत दे दिए हैं। पिछले साल जून में रिटायरमेंट की घोषणा करने के बाद मिताली एक बार फिर से मैदान पर बल्ले के साथ नजर आ सकती हैं। महिला क्रिकेट की टॉप स्कोरर मिताली ने पहली बार भारत में आयोजित होने जा रहे महिला आईपीएल (Women IPL) में वापसी के संकेत दिए हैं। इस टूर्नामेंट को लेकर दिन-प्रतिदिन चर्चा तेज होती जा रही है। सोमवार को वायकॉम 18 ने 951 करोड़ रुपए में इस लीग के मीडिया राइट्स अपने नाम किए थे।

मिताली राज को इससे पहले वुमेन टी20 चैलेंज में भी देखा जा चुका है। हालांकि, वह पिछला सीजन नहीं खेली थीं। उन्हें आखिरी बार 2022 में हुए महिला वनडे वर्ल्ड कप में ही देखा गया था। इसके बाद जून में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर करते हुए अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद हाल ही में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान मिताली को कमेंट्री करते हुए भी देखा गया था। इन सबके बाद अब एक बार फिर से मिताली क्रिकेट फील्ड पर लौट सकती हैं। आईसीसी के एक पॉडकास्ट में उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं।

क्या बोलीं मिताली राज?

आईसीसी के 100% क्रिकेट पोडकास्ट पर बातचीत करते हुए मिताली राज ने कहा कि, मैं वह विकल्प खुला रख रही हूं। मैंने अभी तक फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। अभी महिला आईपीएल शुरू होने में कुछ और महीने बाकी हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना काफी शानदार और दिलचस्प होगा। यानी मिताली ने हामी तो नहीं भरी लेकिन ईशारों-ईशारों में लीग में खेलने की अपनी इच्छा जाहिर कर दी। अब देखना यह होगा कि कौन सी पांच टीमें बोली इस लीग के ऑक्शन के लिए फाइनलाइज होती हैं। ऑक्शन के लिए कितनी खिलाड़ी आएंगी, कितना प्राइज होगा, यह सब टीम के नाम आने के बाद ही तय होगा।

Image Source : IPLT20.comमिताली राज की वुमेन टी20 चैलेंज के दौरान की तस्वीर

झूलन गोस्वामी भी करेंगी वापसी?

इधर मिताली राज को लेकर तो चर्चाएं तेज हैं ही। वहीं भारतीय महिला टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का नाम भी सुर्खियों में है। झूलन ने हाल ही में पिछले साल के दूसरे हाफ में इंग्लैंड में ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद संन्यास लिया था। झूलन ने सोमवार को जय शाह के मीडिया राइट्स वाले ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था कि, महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए उठाया गया यह कदम दिल को छूने वाला है। यह देख काफी अच्छा लग रहा है। बीसीसीआई वुमेन और वायकॉम 18 दोनों की सराहना होनी चाहिए। हालांकि, झूलन की तरफ से वापसी का कोई संकेत नहीं आया लेकिन मिताली के रिएक्शन के बाद अटकलें उनके नाम पर भी तेज हो गई हैं।

यह भी पढ़ें:-

Women IPL: इस कंपनी ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जानें कहां देख पाएंगे लाइव मैच

Women IPL: महिला आईपीएल में भी दिखेगा मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा! इन 8 टीमों ने दिखाई ऑक्शन में दिलचस्पी

Latest Cricket News