A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुआ बड़ा बदलाव, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया इस्तीफा

ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुआ बड़ा बदलाव, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया इस्तीफा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने तकनीकी कमेटी से इस्तीफा दे दिया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

ODI वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने तकनीकी कमेटी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक के तुरंत बाद यह फैसला किया। 

मोहम्मद हफीज ने किया ये ट्वीट 

मोहम्मद हफीज ने एक्स पर लिखा कि मैंने पाकिस्तान क्रिकेट की तकनीकी समिति से इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं मानद सदस्य के रूप में कम कर रहा था। मुझे यह अवसर देने के लिए मैं जका अशरफ का आभार व्यक्त करता हूं। पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर जका अशरफ को जब भी मेरी सेवाओं की जरूरत पड़ेगी मैं उपलब्ध रहूंगा। हमेशा की तरह पाकिस्तान क्रिकेट को मेरी शुभकामनाएं। 

इन लोगों ने बैठक में लिया हिस्सा 

एशिया कप में श्रीलंका और भारत से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने यह समीक्षा बैठक बुलाई थी। मोहम्मद हफीज के अलावा कप्तान बाबर आजम, मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, पीसीबी के इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रमुख उस्मान वहला और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी बैठक में भाग लिया। बैठक में टीम निदेशक मिकी आर्थर और टीम के गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच के साथ उप कप्तान शादाब खान भी उपस्थित थे। 

एशिया कप में किया खराब प्रदर्शन  

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। पाकिस्तान को सुपर-4 के मैच में भारत के खिलाफ 228 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 2 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। एशिया कप में ही पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS : 6 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी!

हाथों से नहीं पकड़ा कैच, विकेटकीपर के हेलमेट में फंसी गेंद, अंपायर ने दिया OUT; देखें VIDEO

Latest Cricket News