Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs AUS : 6 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी!

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में आज मोहाली में आमने सामने होंगी। दोनों टीमें तैयार हैं, लेकिन कुछ बड़े खिलाड़ी इस मैच में नजर नहीं आएंगे।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 22, 2023 11:26 IST
Ravindra Jadeja and Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja and Team India

Ashwin and Ravindra Jadeja combo back for India in ODIs After 6 years IND vs AUS : टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 से पहले आज आखिरी सीरीज के लिए मैदान में उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। हालांकि खास बात ये है कि दोनों टीमें अपने कुछ बड़े और मैनविनर प्लेयर्स के बिना उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल आज का मैच नहीं खेल पाएंगे, इसके बारे में तस्वीर कप्तान पैट कमिंस ने एक दिन पहले ही साफ कर दी थी। वहीं टीम इंडिया रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव के बिना उतरेगी, इन सभी को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। आज का मैच इसलिए भी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ी करीब छह साल बाद एक साथ उतरते हुए नजर आ सकते हैं। 

रवींद्र जडेजा और अश्विन की जोड़ी वनडे में आ सकती है साथ साथ नजर 

एशिया कप 2023 के दौरान भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे, इसलिए वे पहले दो मैच से बाहर हैं। उनकी जगह सेलेक्शन कमेटी ने रविचंद्रन अश्विन की वापसी टीम में कराई है। वे करीब दो साल बाद भारत की वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2022 में खेला था, उस वक्त साउथ अफ्रीका से मुकाबला था। वहीं रवींद्र जडेजा पहले से ही टीम में हैं और वे पहले दो मैचों के लिए केएल राहुल की कप्तानी में उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए दिखाई देंगे। अगर ये दोनों खिलाड़ी एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेले तो करीब छह साल बाद ऐसा होगा, जब दोनों खिलाड़ी वनडे में एक साथ नजर आएंगे। इससे पहले साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में ये दोनों खिलाड़ी साथ साथ खेले थे। तब भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल खेला गया था और टीम इंडिया को बड़े मार्जिन से हार का सामना करना पड़ा था। 

अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी टेस्ट में है नंबर वन 
रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन साथ साथ वनडे में भले इतने लंबे अर्से से न खेले हों, लेकिन टेस्ट में इनकी जोड़ी सुपरहिट रही है। अगर ये फिट हैं तो फिर पहली च्वाइस के यही दोनों स्पिनर्स होते हैं। इन दोनों के साथ साथ खेलने की संभावना इसलिए भी आज बन रही है, क्योंकि जहां एक ओर रवींद्र जडेजा टीम के उपकप्तान हैं, वहीं रविचंद्रन अश्विन की धार को वनडे में एक बार फिर से टीम इंडिया मैनेजमेंट देखना चाहेगा। लेकिन जब कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए उतरेंगे तभी तय होगा कि ये दोनों साथ साथ नजर आते हैं या फिर अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारतीय फुटबॉल टीम को मिली जीत, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज; देखें खेल की 10 खबरें

ODI वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के साथ जुड़ा ये भारतीय दिग्गज, टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement