Monday, April 29, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के साथ जुड़ा ये भारतीय दिग्गज, टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने साथ भारत के पूर्व खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम को अपने साथ जोड़ा है और उन्हें टीम में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 22, 2023 8:15 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh Cricket Team

ODI World Cup 2023 Bangladesh Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हुआ है। वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने लगभग अपनी स्क्वाड फाइनल कर ली है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश की टीम अपना पहला अफगानिस्तान के खिलाफ 7 अक्टूबर को खेलेगी। अब वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही बांग्लादेश की टीम ने भारत के पूर्व खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है और टेक्निकल सलाहकार बनाया है। 

इस भारतीय को मिली जिम्मेदारी 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व कप के लिए पूर्व टी20 कोच श्रीधरन श्रीराम को नेशनल क्रिकेट टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। बांग्लादेश टीम के टीम निदेशक खालिद महमूद ने इस बात की पुष्टि की। श्रीराम टीम के साथ गुवाहाटी में 27 सितंबर से जुड़ेंगे, जहां बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप से पहले दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी

श्रीधरन श्रीराम के पास है लंबा अनुभव 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीधरन श्रीराम को टेक्निकल सलाहकार नियुक्त किया था। श्रीराम 6 साल तक ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह बांग्लादेश की टीम से अलग हो गए थे। फिर जब बांग्लादेश के टेस्ट और वनडे के कोच रसेल डोमिंगो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद श्रीराम को कोच बनाए जाने की बात चल रही थी, लेकिन कोच पद की जिम्मेदारी चंडिका हथुरुसिंघा को मिली और उन्हें सभी फॉर्मेट में हेड कोच बनाया गया था। अब श्रीराम की टेक्निकल सलाहकार के रूप में वापसी हो चुकी है। वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के भी कोच हैं और उनके पास लंबा अनुभव है। 

शाकिब अल हसन हैं बड़े फैन 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन श्रीधरन श्रीराम के बहुत बड़े फैन रहे हैं और उन्होंने टी20 विश्व कप के दौरान हमेशा उनका समर्थन किया था, जबकि नजमुल हुसैन की सफलता के पीछे श्रीराम का हाथ माना जाता है, जिनके खिलाफ उन्होंने उनका समर्थन किया था। ऐसे में श्रीराम का वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के साथ जुड़ना टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। बांग्लादेश एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाया है। टीम वनडे वर्ल्ड कप 2015 में क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी। 

यह भी पढ़ें: 

AUS के खिलाफ इतने विकेट चटकाते ही जडेजा करेंगे कमाल, अनिल कुंबले को छोड़ देंगे पीछे

IND vs AUS: मोहाली में बेहद चिंताजनक हैं टीम इंडिया के यह आंकड़े, 27 साल से है जीत का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement