Monday, April 29, 2024
Advertisement

AUS के खिलाफ इतने विकेट चटकाते ही जडेजा करेंगे कमाल, अनिल कुंबले को छोड़ देंगे पीछे

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में स्टार तेज गेंदबाज रवींद्र जडेजा एक बड़ा कमाल कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 22, 2023 7:12 IST
Anil Kumble And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Anil Kumble And Ravindra Jadeja

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उपकप्तान रवींद्र जडेजा दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ सकते हैं। 

जडेजा कर सकते हैं ये कमाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में रवींद्र जडेजा ने अभी तक 39 मैचों में 30 विकेट चटकाए हैं। वहीं, अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया 29 मैचों में 31 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर तीन मैचों की वनडे सीरीज में जडेजा 2 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में विकेट लेने के मामले में कुंबले से आगे हो जाएंगे। भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट कपिल देव ने हासिल किए हैं। उन्होंने 45 विकेट चटकाए हैं। 

AUS के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज: 

कपिल देव- 45 विकेट

अजित अगरकर- 36 विकेट
जवागल श्रीनाथ- 33 विकेट
मोहम्मद शमी- 32 विकेट
हरभजन सिंह- 32 विकेट
इरफान पठान- 31 विकेट
अनिल कुंबले- 31 विकेट
रवींद्र जडेजा- 30 विकेट

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

रवींद्र जडेजा बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। वह अपना ओवर जल्दी पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। उन्होंने अपने दम पर पहले भी भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 183 वनडे मैचों में 200 विकेट अपने नाम किए हैं और 2585 रन भी बनाए हैं। 

दोनों टीमों के लिए अहम है सीरीज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। पहले वनडे मैच से नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है। वहीं, 21 महीने के बाद रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। दूसरी तरफ पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल नहीं खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी चोटिल है और पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS: मोहाली में बेहद चिंताजनक हैं टीम इंडिया के यह आंकड़े, 27 साल से है जीत का इंतजार

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज, पेरिस ओलंपिक का भी कोटा किया कंफर्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement