A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, टीम इंडिया के लिए खेल चुका है वर्ल्ड कप

IPL में तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, टीम इंडिया के लिए खेल चुका है वर्ल्ड कप

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में तीन साल के बाद एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है जिसने आज ही के दिन 10 साल पहले अपना आईपीएल डेब्यू किया था।

मोहित शर्मा का गुजरात...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM मोहित शर्मा का गुजरात टाइटंस के लिए डेब्यू

IPL 2023: सीजन के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है। इस मैच में गुजरात की टीम ने पिछले मैच में विलेन साबित हुए यश दयाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं एक ऐसे खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई जो साल 2020 के बाद लीग में लौटा है। इतना ही नहीं 2015 में टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप खेल चुका यह खिलाड़ी गुजरात के लिए डेब्यू भी कर रहा है। एक खास बात यह भी है कि 13 अप्रैल 2013 को आज ही के दिन इस खिलाड़ी ने अपना आईपीएल डेब्यू भी किया था।

गुजरात टाइटंस की टीम में कप्तान हार्दिक पंड्या की इस मैच के लिए वापसी हुई है। वहीं उन्होंने आते ही पिछले मैच के आखिरी ओवर में पांच छक्के खाने वाले यश दयाल को बाहर करके मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया। मोहित ने आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2020 में पंजाब के खिलाफ ही खेला था लेकिन तब वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू साल 2013 में सीएसके के लिए आरसीबी के खिलाफ किया था। अब ठीक 10 साल बाद 13 अप्रैल 2023 को उन्होंने अपनी आईपीएल में वापसी की है।

गुजरात टाइटंस की Playing 11

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।

मोहित शर्मा का आईपीएल करियर

मोहित शर्मा का आईपीएल में यह 87वां मैच है। इससे पहले 86 पारियों में वह 92 विकेट झटक चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद अब गुजरात टाइटंस के लिए वह खेलने जा रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए भी 26 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वनडे में 31 और टी20 में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। अक्टूबर 2015 के बाद से वह इंटरनेशनल टीम से भी बाहर हैं। अब देखना होगा कि इतने सालों के बाद एक बार फिर से क्या मोहित शर्मा कमाल कर पाते हैं और फिर से अपनी छाप छोड़ पाते हैं।

यह भी पढ़ें:-

एमएस धोनी की IPL इतिहास में टॉप-5 फिनिशिंग पारी, देखें पूरी लिस्ट

CSK की हार के बावजूद धोनी के नाम बड़ा रिकॉर्ड, IPL में 30 से ज्यादा बार किया यह कारनामा

Latest Cricket News