Thursday, May 16, 2024
Advertisement

CSK की हार के बावजूद धोनी के नाम बड़ा रिकॉर्ड, IPL में 30 से ज्यादा बार किया यह कारनामा

MS Dhoni, IPL Records: महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2023 में तीन पारियों में 29 की औसत और 200 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से अभी तक 58 रन बनाए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 13, 2023 16:54 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP एमएस धोनी

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स को बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 रनों से करीबी हार झेलनी पड़ी। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने 17 गेंदों पर नाबाद 32 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। धोनी की इस पारी में एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। आखिरी ओवर में भी माही ने संदीप शर्मा के ऊपर दो छक्के लगाए लेकिन उनकी यह जुझारू पारी टीम के काम नहीं आ सकी। पर सीएसके की हार के बावजूद उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया और ऐसा माही ने पहली बार नहीं किया वो कुल 32 बार ऐसा कर चुके हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं आईपीएल में पारी के 20वें ओवर में 10 या उससे ज्यादा रन बनाने की। इस मामले में एमएस धोनी टॉप पर हैं। उन्होंने कुल 32 बार इस लीग में ऐसा कारनामा कर दिखाया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने संदीप शर्मा के आखिरी ओवर में दो छक्के समेत 14 रन जड़े, पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस मामले में धोनी के बाद दूसरे नंबर पर हैं मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड जिन्होंने 18 बार ऐसा किया। लेकिन एमएस धोनी से वह बहुत पीछे हैं। 

IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा बार 10+ रन 

  • 32 - एमएस धोनी
  • 18 - कीरोन पोलार्ड
  • 13 - हार्दिक पंड्या
  •   9 - रोहित शर्मा
  •   9 - रवींद्र जडेजा

MS Dhoni

Image Source : AP
एमएस धोनी राजस्थान के खिलाफ शॉट खेलते हुए

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2023 में टीम ने चार मैच खेले हैं जिसमें से दो में उसे जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है। एमएस धोनी इस पूरे सीजन में चर्चा का विषय हैं। लगातार अटकलें लग रही हैं कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है। इस सीजन में उनकी बल्लेबाजी भी चर्चा का विषय रही है। इस सीजन वह नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने उतर रहे हैं। उन्होंने तीन पारियों में 29 की औसत और 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: पंजाब की टीम में लौटेगा यह खतरनाक खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या की बढ़ सकती है टेंशन

ऑक्शन में किसी ने नहीं लगाई थी बोली, अब धोनी की CSK पर भारी पड़ा यह अनसोल्ड खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement