Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऑक्शन में किसी ने नहीं लगाई थी बोली, अब धोनी की CSK पर भारी पड़ा यह अनसोल्ड खिलाड़ी

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 रनों से करीब हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान की इस जीत के हीरो कई रहे लेकिन अहम योगदान रहा संदीप शर्मा का।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 13, 2023 13:55 IST
Sandeep Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM संदीप शर्मा ने आखिरी ओवर में राजस्थान के लिए बचाया मैच

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण का 17वां मुकाबला बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। यह मैच काफी रोमांचक रहा और पूरे 40 ओवर के खेल के बाद ही मुकाबले में परिणाम देखने को मिला। मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर आया और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 3 रनों से यह मुकाबला हार गई। संजू सैमसन की राजस्थान के लिए इस जीत के नायक तो कई रहे लेकिन आखिरी ओवर में बीच मझधार में फंसी हुई टीम की नैया को पार लगाया उस गेंदबाज ने जिसे आईपीएल ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

हम बात कर रहे हैं संदीप शर्मा की जिनको आखिरी ओवर में कप्तान संजू सैमसन ने गेंद सौंपी और उनके पास थे डिफेंड करने के लिए 21 रन। क्रीज पर मौजूद थे एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा दोनों इस टार्गेट को पाने में सक्षम थे और बेहतरीन टच में भी नजर आ रहे थे। फिर हर किसी के जहन में रिंकू सिंह के वो पांच छक्के भी थे जो उन्होंने तीन दिन पहले लगाकर केकेआर को शानदार जीत दिलाई थी। संदीप ने ओवर की शुरुआत जिस तरह की साफ नजर आ रहा था कि वह प्रेशर में हैं। पर उनके पाथ था 100 से अधिक आईपीएल मैचों का अनुभव जो उन्होंने इस ओवर में झोंक दिया था। 

संदीप शर्मा की यॉर्कर पर धोनी भी नहीं खेल पाए शॉट

Image Source : TWITTER
संदीप शर्मा की यॉर्कर पर धोनी भी नहीं खेल पाए शॉट

आखिरी 3 गेंदों में संदीप ने पलट दी बाजी

पहली तीन गेंदों में संदीप शर्मा ने 14 रन लुटा दिए और मैच राजस्थान के हाथों से फिसलता दिख रहा था। पहली तीन गेदों में वह दिशा से भटके थे और दो वाइड भी उन्होंने फेंकी थीं। लेकिन आखिरी तीन गेंदों पर उन्होंने जो वापसी की उसके बाद हर कोई उनका कायल हो गया। आखिरी 3 गेंदों पर सीएसके को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर थे इस ओवर में दो छक्के लगा चुके एमएस धोनी। फिर चौथी गेंद से शुरू हुआ था संदीप का शो। उन्होंने चौथी गेंद पर सिर्फ एक रन दिया। फिर पांचवीं और छठी गेंद पर उन्होंने ऐसा यॉर्कर मारी कि जडेजा और धोनी दोनों ही गेंद पर बड़ा शॉट नहीं खेल पाए। इस तरह संदीप शर्मा ने अपनी टीम को यह मैच 3 रनों से जिता दिया।

संदीप शर्मा ने तीन ओवर में 30 रन देकर झटका एक विकेट

Image Source : PTI
संदीप शर्मा ने तीन ओवर में 30 रन देकर झटका एक विकेट

अनसोल्ड खिलाड़ी, CSK पर भारी

टूर्नामेंट की शुरुआत के पहले राजस्थान रॉयल्स ने संदीप शर्मा को 50 लाख के बेस प्राइज पर ही अपने साथ जोड़ लिया था। उन्हें चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा की जगह फ्रेंचाइजी ने टीम में एंट्री दी थी। संदीप टूर्नामेंट के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं जिन्होंने 10 आईपीएल सीजनों में 100 से अधिक विकेट लिए हैं। उन्होंने 2013 में पंजाब किंग्स के लिए अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं। संदीप के नाम 106 आईपीएल मैचों में 116 विकेट दर्ज हैं। वह आईपीएल 2023 के लिए दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। पर अब उन्होंने दिखा दिया है कि उनका कद क्या है। वह 2015 में टी20 क्रिकेट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी कर चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए सिर्फ एक विकेट लिया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई 2015 में उन्हें इंटरनेशनल कैप मिली थी।

यह भी पढ़ें:-

क्या इंजरी के कारण एमएस धोनी भी IPL से हो जाएंगे बाहर? कोच फ्लेमिंग ने दिया बहुत बड़ा अपडेट

जोस बटलर के नाम IPL में बड़ी उपलब्धि, क्रिस गेल और केएल राहुल के क्लब में हुए शामिल

संजू सैमसन लगातार दूसरी बार डक पर आउट, राजस्थान रॉयल्स के लिए बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement