Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जोस बटलर के नाम IPL में बड़ी उपलब्धि, क्रिस गेल और केएल राहुल के क्लब में हुए शामिल

राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करते हुए क्रिस गेल और केएल राहुल के क्लब में एंट्री कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 12, 2023 20:20 IST
jos buttler- India TV Hindi
Image Source : AP जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 17 रन बनाते ही एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। जोस बटलर का यह 86वां आईपीएल मैच है और उन्होंने 85वीं पारी में ही यह उपलब्धि अपने नाम कर ली है। इसी के साथ बटलर क्रिस गेल और केएल राहुल के बाद सबसे तेज ऐसा करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। 

इंग्लैंड के व्हाइट बॉल टीम के कप्तान और राजस्थान के ताबड़तोड़ ओपनर जोस बटलर ने 85वीं पारी में अपने तीन हजार आईपीएल रन पूरे कर लिए हैं। वह सबसे तेज 3000 आईपीएल रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले सबसे तेज क्रिस गेल और फिर केएल राहुल ने ऐसा किया था। पारी के लिहाज से बटलर अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

आईपीएल में सबसे तेज 3000 रन

  1. क्रिस गेल- 75 पारी
  2. केएल राहुल- 80 पारी
  3. जोस बटलर- 85 पारी

जोस बटलर ने 2016 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। मौजूदा समय में वह राजस्थान के साथ हैं लेकिन इससे पहले मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे चुके हैं। उन्होंने इस मैच से पहले 85 मैच खेले थे जिसकी 84 पारी में उनके नाम 2983 रन दर्ज थे जिसमें पांच शतक और 17 अर्धशतक शामिल थे (इस मैच में बल्लेबाजी जारी)। उनका आईपीएल का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर का है तो उन्होंने लीग के इतिहास में 40 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने लीडिंग स्कोरर बनने के साथ ऑरेंज कैप भी जीती थी।  

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में एकसाथ कई खिलाड़ी चोटिल, CSK और राजस्थान को तगड़े झटके

IPL 2023 के बाद राजनीति में उतरने को तैयार यह दिग्गज क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?

टॉस के लिए उतरते ही धोनी ने रच दिया इतिहास, रोहित-कोहली जैसे दिग्गज छूट गए बहुत पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement