A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश टीम को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

बांग्लादेश टीम को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

BAN vs SL: श्रीलंका की टीम अभी बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां उन्हें मेजबानों के खिलाफ 22 मार्च से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इस सीरीज का आगाज होने से पहले बांग्लादेश टीम को एक बड़ा झटका मुशफिकुर रहीम के रूप मे लगा है, जो चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे।

Mushfiqur Rahim- India TV Hindi Image Source : GETTY मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 22 मार्च से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के नजरिए से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। मेजबान बांग्लादेश को इस सीरीज का आगाज होने से पहले एक बड़ा झटका अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा है जो चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। रहीम के दाहिने हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक उनकी जगह पर इस सीरीज के लिए किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

बीसीबी ने की रहीम के बाहर होने की पुष्टि

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुशफिकुर रहीम के श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने की पुष्टि अपने आधिकारिक बयान में की जिसमें क्रिकबज के अनुसार बीसीबी की तरफ से जानकारी दी गई कि रहीम अंगूठे में फ्रैक्चर होने की वजह से इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मुशफिकुर को ये चोट दोनों टीमों के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान लगी थी, जिसके बाद 18 मार्च को जब इसका एमआरआई कराया गया तो फ्रैक्चर की बात सामने आई। रहीम ने आखिरी वनडे मैच में 37 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी, जिसके बाद बांग्लादेश ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। अब टेस्ट सीरीज से उनका बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

सिलहट में खेला जाएगा जाएगा सीरीज का पहला मुकाबला

2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 22 मार्च को सिलहट के मैदान पर खेला जाएगा, वहीं इसके बाद 30 मार्च से दोनों टीमों के बीच चट्टोग्राम के मैदान पर सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। बांग्लादेश टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी नजमुल हुसैन शांतो संभाल रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश की टीम अभी 50 अंक प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है, जबकि श्रीलंका सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: बुमराह को लेकर ग्लेन मैक्ग्रा की खास सलाह, कहा - उन्हें सत्र के बीच आराम देना जरूरी

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़े डेविड वॉर्नर, खास अंदाज में हुआ स्वागत

Latest Cricket News