A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका, इंजरी ने बढ़ाई बाबर की टेंशन

वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका, इंजरी ने बढ़ाई बाबर की टेंशन

पाकिस्तान की पेस अटैक को एशिया कप 2023 में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाज इंजरी के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। माना जा रहा है कि इनमें से एक वनडे वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले मिल भी कर सकता है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : AP बाबर आजम

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही एशिया कप में पाकिस्तान का सफर भी खत्म हो गया। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के दो प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल हो गए। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह अपनी इंजरी के कारण श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मुकाबले का हिस्सा नहीं थे। पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो का मैच था। ये दोनों पाकिस्तान की मजबूत तेज गेंदबाजी तिकड़ी का मूल हिस्सा हैं, जिसमें शाहीन शाह अफरीदी भी शामिल हैं।

बाबर ने दिए संकेत

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम को हारिस राउफ और नसीम शाह की कमी खली। इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में इन दोनों खिलाड़ियों को इंजरी हुई थी। जिसके बाद 20 वर्षीय नसीम को एशिया कप के बचे हुए भाग से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, पाकिस्तान ने हारिस को टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया। श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दो घायल तेज गेंदबाजों की फिटनेस स्थिति के बारे में विस्तार से बताने से बचते दिखे, लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि नसीम भारत में विश्व कप की शुरुआत मैचों में खेलने से चूक सकते हैं।

क्या बोल बाबर आजम

बाबर आजम ने कहा कि मैं आपको बाद में बताऊंगा। अभी आपको अपना प्लान बी नहीं बता रहा हूं। लेकिन हां, हारिस रऊफ बुरे नहीं हैं। उन्हें बस थोड़ा सा साइड स्ट्रेन हुआ है, लेकिन वह विश्व कप से पहले ठीक हो रहे हैं नसीम शाह भी - उन्होंने कुछ मैच मिस किए हैं, मुझे नहीं पता वो कब तक रिकवरी होंगे, लेकिन मेरी राय में, नसीम शाह भी बाद में विश्व कप में होंगे। लेकिन देखते हैं क्या होता है। हारिस और नसीम भारत के खिलाफ अपनी टीम की सुपर फोर प्रतियोगिता के दौरान घायल हो गए। जबकि 29 वर्षीय हारिस को बाजू में चोट लग गई और वह भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के रिजर्व दिन पर गेंदबाजी करने नहीं आए, 20 वर्षीय नसीम अपना अंतिम ओवर पूरा करने से पहले कंधे की समस्या के साथ मैदान से बाहर चले गए। इस मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों 228 रनों से हार का सामान करना पड़ा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत बनी कमजोर कड़ी, अब इस तरह से बढ़ा संकट

Asia Cup 2023: फाइनल मैच में इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल! श्रीलंका को लगा बड़ा झटका

Latest Cricket News