A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: भारत आने से पहले ही इंग्लैंड को सता रहा डर? पिच को लेकर बयानबाजी हुई शुरू

IND vs ENG: भारत आने से पहले ही इंग्लैंड को सता रहा डर? पिच को लेकर बयानबाजी हुई शुरू

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज से पहले टर्निंग पिचों को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है।

ind vs eng- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

India vs England Test Series: भारतीय टीम को अफगानिस्तान के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है। दोनों टीमों के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। ये सीरीज 11 मार्च तक चलेगी। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी तैयारी शुरू भी कर दी हैं। लेकिन भारत आने से पहले ही इंग्लैंड की तरफ से भारतीय पिचों पर बयान आने शुरू हो गए हैं। 

इंग्लैंड को सता रहा टर्निंग पिच का डर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टर्निंग पिचें तैयार नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में मेहमान टीम के स्पिनर भी कारगर साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम में चार स्पिनर रखे हैं जिनमें जैक लीच और रेहान अहमद के अलावा अभी तक इंटरनेशनल मैच नहीं खेलने वाले टॉम हार्टले और शोएब बशीर शामिल हैं। वहीं, भारत ने भी पहले दो टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में चार स्पिनर रखे हैं। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने पिच पर दिया बड़ा बयान 

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट पर कहा कि मेरा मानना है कि उन्हें अच्छी पिच तैयार करनी चाहिए जो थोड़ा स्पिन ले क्योंकि इससे उनके स्पिनर और बल्लेबाज दोनों के लिए समान अवसर रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर वे बहुत अधिक स्पिन लेने वाली पिच तैयार करते हैं तो यह लॉटरी की तरह हो सकता है और इससे इंग्लैंड के स्पिनरों की भी खेल में भूमिका बढ़ जाएगी। जिस तरह से बैजबॉल काम करती है उसे देखते हुए उन्हें आसानी से चंगुल में नहीं फंसाया जा सकता।  

बैजबॉल रणनीति से खेलेगी इंग्लैंड

भारत का 2012-13 में स्पिन पिच तैयार करने का दांव उल्टा पड़ गया था। उस समय ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने भारतीय बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाकर इंग्लैंड की सीरीज में 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। हुसैन ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय फैंस यह देखने के लिए भी उत्सुक होंगे कि उनकी टीम इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति को कैसे नाकाम करती है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट के बारे में भी काफी बातें की गई हैं और बैजबॉल को लेकर भी काफी बातें हुई हैं। वर्ल्ड कप में मुझे लगा कि भारत के कई फैंस यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि उनकी टीम बैजबॉल को कैसे विफल करती है।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 25-29 जनवरी, हैदराबाद 
दूसरा टेस्ट मैच, 2-6 फरवरी, विशाखापत्तनम 
तीसरा टेस्ट मैच, 15-19 फरवरी, राजकोट  
चौथा टेस्ट मैच, 23-27 फरवरी, रांची
पांचवां टेस्ट मैच, 7-11 मार्च, धर्मशाला

ये भी पढ़ें

Prakhar Chaturvedi: 24 साल बाद टूटा युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, कर्नाटक के खिलाड़ी ने खेली ब्रायन लारा जैसी ऐतिहासिक पारी

Sachin Deepfake: डीपफेक का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, बेटी सारा की फोटोज भी हो चुकी हैं वायरल, जानें पूरा माजरा

Latest Cricket News