A
Hindi News खेल क्रिकेट नाथन लायन को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरिज शुरू होने से पहले याद आए अश्विन, कह दी बड़ी बात

नाथन लायन को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरिज शुरू होने से पहले याद आए अश्विन, कह दी बड़ी बात

Australia vs Pakistan: 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा जिसमें पहला मुकाबला पर्थ के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से ठीक पहले कंगारू टीम के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की है।

Nathan Lyon And Ravichandran Ashwin- India TV Hindi Image Source : GETTY नाथन लायन और रविचंद्रन अश्विन

ऑस्ट्रेलिया 14 दिसंबर से अपने देश में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान पहले ही हो गया था, जिसमें अनुभवी स्पिन गेंदबाज नाथन लायन का नाम भी शामिल था। पर्थ के पर्थ स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच से एक दिन पहले लायन ने भारतीय टीम के मौजूदा स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की है। लायन ने अपने बयान में अश्विन को एक वर्ल्ड क्लास स्पिनर बताया है और यह भी कहा कि उनसे उन्हें काफी कुछ सीखने को भी मिला है।

अश्विन को मैंने उनके करियर की शुरुआत से काफी करीब से देखा

नाथन लायन ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करने के साथ अपने बयान में कहा कि आप अश्विन को देखिए वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। उन्हें मैंने उनके करियर की शुरुआत से काफी करीब से फॉलो किया है। हम दुनियाभर में अलग-अलग हालात में कई बार एक-दूसरे खिलाफ मैदान में खेलने उतरे हैं। उनको लेकर मेरे मन में सिर्फ सम्मान है और कुछ नहीं। मैंने अश्विन से काफी कुछ सीखा है। आपके पास हमेशा अपने विरोधी से कुछ ना कुछ सीखने का मौका जरूर होता है। इस बारे में उनको भी पता नहीं होगा कैसे मेरे लिए वह एक बड़े कोच के समान रहे हैं। हम दोनों ही 500 विकेट लेने के काफी करीब हैं और ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि हम दोनों ही अपना करियर कहां पर खत्म करते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते दिखेंगे अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को लेकर बात की जाए तो वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई टीम का हिस्सा हैं। अश्विन ने अब तक भारत के लिए 94 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 23.66 के औसत से अब तक 489 विकेट हासिल किए हैं, जिसके बाद उनकी भी कोशिश अफ्रीका दौरे पर अपने 500 टेस्ट विकटों को पूरा करने की होगी। इसके अलावा अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में पांच शतकीय पारियां भी दर्ज हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने अब इस टीम का किया ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, अब इंग्लैंड की धरती पर खेलेगा क्रिकेट

Latest Cricket News