Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, अब इंग्लैंड की धरती पर खेलेगा क्रिकेट

Indian Team: साउथ अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट खेलते हुआ नजर आएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 13, 2023 21:26 IST
Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane

County Championship 2024 Sussex Team: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। वहीं टीम में कई युवाओं को भी मौका मिला है। लेकिन एक धाकड़ बल्लेबाज को सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना है। इस प्लेयर ने 2024 के सीजन के लिए इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ करार किया है और ये प्लेयर अब इंग्लैंड की धरती पर खेलता हुआ दिखाई देगा। 

विदेश में खेलेगा ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 2024 के काउंटी सीजन के लिए इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ फिर से अनुबंध किया है। पुजारा लगातार तीसरे सीजन में इस क्लब के लिए खेलेंगे। वह पहली बार 2022 में ससेक्स से जुड़े थे। वह 2024 के सीजन में काउंटी चैंपियनशिप के पहले सात मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। पुजारा ने फिर से ससेक्स जुड़ने के बारे में कहा कि मैंने पिछले दो सीजन में बिताए गए समय का पूरा लुत्फ उठाया और मैं बेहद खुश हूं कि मैं फिर से ससेक्स परिवार से जुड़ रहा हूं। मैं टीम से जुड़ने और उसकी सफलता में योगदान देने को लेकर उत्साहित हूं।

ऐसा रहा है प्रदर्शन 

ससेक्स की तरफ से चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस क्लब की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप के 18 मैच में 64.24 की औसत से 1863 रन बनाए हैं जिसमें आठ शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 231 रन है जो उन्होंने पहले सीजन में डर्बीशर के खिलाफ बनाया था। पुजारा के पास काफी लंबा अनुभव है और एक बार वह क्रीज पर टिक गए तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। 

भारत के लिए खेले 100 से ज्यादा टेस्ट मैच 

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेला था। तब उन्होंने पहली पारी में 14 रन और दूसरी पारी में 27 रन बनाए थे। लेकिन साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 7195 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए 5 वनडे मैच भी खेले हैं। 

यह भी पढ़ें: 

BCCI ने बड़े अवॉर्ड के लिए इस खिलाड़ी के नाम की कर दी सिफारिश, लिस्ट में ये प्लेयर्स भी शामिल

IND vs SA के बीच तीसरे T20 मैच पर मंडराया बड़ा संकट, अचानक सामने आया ये अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement