Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs SA के बीच तीसरे T20 मैच पर मंडराया बड़ा संकट, अचानक सामने आया ये अपडेट

IND vs SA 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच कल 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में बारिश बड़ी विलेन बन सकती है और इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 13, 2023 18:17 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY IND vs SA

India vs South Africa 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया। हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा। अब तीसरे मैच में मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

बारिश बन सकती है विलेन 

एक्यूवेदर के मुताबिक 14 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में शाम में 25 प्रतिशत तक बारिश हो सकती है। क्लाउड कवर 93 प्रतिशत तक हो सकता है। इसके अलावा ओस भी हो सकती है। ऐसे में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। वहीं जोहान्सबर्ग में रात में बारिश बढ़ने और चांस हैं। तेज हवाएं भी चलने की उम्मीद है। मैदान पर बादल छाए रहने की भी संभावना है। ऐसे में बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। 

Johannesburg weather report

Image Source : AUCCUWEATHER
Johannesburg weather report

साउथ अफ्रीका ने जीता दूसरा टी20 मैच  

साउथ अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाए। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बारिश ने खलल डाला और टीम की पारी यही खत्म हो गई। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए डकवर्थ लुईस नियम से 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला। अफ्रीकी टीम ने इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली।  

ऐसा दोनों टीमों का टी20 में रिकॉर्ड 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 25 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। वहीं 11 मुकाबलों में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।  

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों की स्क्वाड: 

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जस्के, नांद्रे बर्गर, जेराल्ड कोएत्जी, डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एंडिले फेलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिजाड विलियम्स।

यह भी पढ़ें: 

बोर्ड ने किया सेलेक्शन कमेटी का ऐलान, ये खिलाड़ी बन गया चीफ सेलेक्टर

शिखर धवन ने फिर से की मैदान में वापसी, VIDEO देख आप भी कहेंगे Gabbar is Back

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement