Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शिखर धवन ने फिर से की मैदान में वापसी, VIDEO देख आप भी कहेंगे Gabbar is Back

Shikhar Dhawan : शिखर धवन इस वक्त किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उनकी तैयारी जारी है। जल्द ही वे आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 13, 2023 17:13 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : AP शिखर धवन

Shikhar Dhawan in IPL : आईपीएल 2024 का सीजन अभी दूर है। वैसे तो अभी इसका शेड्यूल नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि मार्च के आखिरी में इसका आगाज हो सकता है। इस बीच टीमें अपनी अपनी जबरदस्त तैयारी में जुटी हैं। हो भी क्यों, आखिर 19 दिसंबर को ऑक्शन जो है। टीमों इस वक्त इस गुणाभाग में लगी हैं कि वे किस खिलाड़ी को अपने पाले में करें और किसे जाने दें। इस बीच टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि उनकी तैयारी लगता है कि आईपीएल की शुरू हो गई है। 

शिखर धवन फिर से करेंगे पंजाब किंग्स की कप्तानी 

शिखर धवन भले ही इस वक्त भारतीय टीम में नजर न आ रहे हों, लेकिन आईपीएल में वे फिर से मैदान में खेलते हुए दिखाई देंगे। शिखर धवन इस बार भी पंजाब किंग्स की ओर से खेलेंगे और अगर कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ तो वे कप्तानी भी करेंगे। शिखर धवन पिछले साल से पंजाब किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स से रिलीज होने के बाद वे पंजाब किंग्स गए थे। पहले सीजन में वे मयंक अग्रवाल की कप्तानी में खेले और इसके बाद अगले सीजन में मयंक अग्रवाल को रिलीज कर शिखर धवन को कप्तानी सौंप दी थी। ये बात और है कि पिछले कुछ वक्त से पंजाब की टीम कुछ खास नहीं कर पा रही है। लेकिन शिखर धवन ने अपने बल्ले से कई बड़ी पारियां खेलीं। 

शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज 

अब पंजाब किंग्स की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें शिखर धवन मैदान पर उतरकर प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि शिखर की तैयारी आईपीएल के ​लिए अभी से हो गई है। शिखर धवन की बात की जाए तो वे विराट कोहली के बाद आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 217 मुकाबले खेलते हुए 6617 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और 50 अर्धशतक हैं। आईपीएल में अब तक उनका औसत 35.39 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 127.18 का रहा है। इससे समझा जा सकता है कि शिखर धवन किस तरह के बल्लेबाज हैं। पहले सीजन में नाकामी के बाद इस साल शिखर धवन की कप्तानी की भी परीक्षा होगी। लेकिन उससे पहले ये देखना होगा कि पंजाब किंग्स का मैनेजमेंट जब ऑक्शन के लिए मैदान में उतरेगा तो कौन कौन से हीरे तलाश कर अपनी टीम में शामिल करता है, इस पर सभी की नजर रहने वाली है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा, वांडरर्स स्टेडियम में कैसा रहा है रिकॉर्ड

ICC Rankings : सूर्यकुमार यादव का जलवा, रिंकू सिंह ने लगाई लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement