A
Hindi News खेल क्रिकेट 1 साल बाद T20I क्रिकेट में हुई इस स्टार खिलाड़ी की वापसी, सीधा बना टीम का कप्तान

1 साल बाद T20I क्रिकेट में हुई इस स्टार खिलाड़ी की वापसी, सीधा बना टीम का कप्तान

T20I Series: T20I क्रिकेट में एक स्टार खिलाड़ी 1 साल बाद वापसी करने जा रहा है। ये खिलाड़ी अपनी वापसी सीरीज में टीम की कमान भी संभालेगा।

Michael Bracewell- India TV Hindi Image Source : BCCI 1 साल बाद T20I क्रिकेट में हुई इस खिलाड़ी की वापसी

PAK vs NZ T20I Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को देखते हुए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें 18 अप्रैल से एक-दूसरे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बनाया है जो पिछले 1 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर था। 

न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान 

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज में केन विलियसमन, डेरेल मिचेल और रचिन रविंद्र जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। ये सभी खिलाड़ी आईपीएल 2024 में किसी ना किसी खिलाड़ी के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने माइकल ब्रैसवेल को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है। दूसरी ओर टिम रॉबिन्सन और विल ओरोर्की को पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है।  

1 साल बाद T20I क्रिकेट में हुई वापसी 

पिछले साल मार्च से लगातार इंजरी से परेशान रहे माइकल ब्रैसवेल 1 साल बाद T20I क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। माइकल ब्रैसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए अपना पिछला मैच मार्च 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। ये एक टेस्ट मैच था। वहीं, उन्होंने आखिरी टी20 मैच फरवरी 2023 में भारत के खिलाफ खेला था। 

पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

माइकल ब्रैसवेल (कप्तान), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैकॉन्की, एडम मिलने, जिमी नीशम, विल ओरोर्की, टिम रॉबिन्सन, बेन सीर्स, टिम सीफर्ट, इश सोढ़ी। 

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल 

18 अप्रैल – पहला टी20 मैच, रावलपिंडी
20 अप्रैल- दूसरा टी20 मैच, रावलपिंडी
21 अप्रैल- तीसरा टी20 मैच, रावलपिंडी
25 अप्रैल – चौथा टी20 मैच, लाहौर
27 अप्रैल – 5वां टी20 मैच, लाहौर

ये भी पढ़ें

IPL में 10 टीमों के खिलाफ 0 पर आउट हुआ ये बल्लेबाज, इस अनचाहा रिकॉर्ड में भी जुड़ा नाम

LSG के बल्लेबाज ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, मैदान के बाहर गई गेंद, देखें Video

Latest Cricket News