A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी! सेमीफाइनल में पहुंचने का बन गया ये बड़ा चांस

पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी! सेमीफाइनल में पहुंचने का बन गया ये बड़ा चांस

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मुकाबला 9 नवंबर को बेंगलुरू के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

New Zealand vs Sri Lanka ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी हैं। कल (9 नवंबर को) न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड के लिए ये आखिरी मौका है। न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई। न्यूजीलैंड के इस समय आठ अंक हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा। लेकिन अब इस मैच पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह आसान हो सकती है। आइए जानते हैं, कैसे? 

बारिश पर मंडराया बड़ा खतरा 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू में 9 नवंबर को दिन में बारिश की संभावना 90 प्रतिशत तक है। वहीं आंधी और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। दिन में तापमान 27 डिग्री रहने की उम्मीद है। इसके अलावा रात में भी बारिश की संभावना 90 प्रतिशत तक है। रात में तापमान 22 डिग्री हो सकता है। अगर बारिश की वजह से ये मुकाबला नहीं हो पाता है तो न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। इससे पहले बारिश ने न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान मैच में भी खलल डाला था। तब पाकिस्तान ने मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के नियम से 21 रनों से जीता था। 

अगर बारिश की वजह से रद्द होता है मुकाबला 

न्यूजीलैंड के आखिरी लीग मैच पर बारिश का खतरा है। न्यूजीलैंड के इस समय आठ अंक है और उसे पता है कि हार या बारिश से मैच रद्द होने की दशा में वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। अगर मैच रद्द हो जाता है तो उसे एक अंक मिलेगा, जिससे उसके 9 अंक हो जाएंगे। अगर मैच रद्द हो जाता है तो ये पाकिस्तान के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान के भी 8 अंक हैं और उसका रनरेट प्लस 0.036 है। पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच इंग्लैंड से खेलना है। फिर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी, जिससे उसके 10 अंक हो जाएंगे। वहीं साथ ही ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तानी टीम साउथ अफ्रीका  से अपना मैच हार जाए। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें: 

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी। 

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुशमंत चमीरा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, महेश तीक्षणा, डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने.

यह भी पढ़ें: 

जीतकर भी कप्तान पैट कमिंस ने टीम में निकाली ये गलती, मैच के बाद खोल दी पोल

एक सेमीफाइनल की दो टीमें तय, टीम इंडिया का किससे होगा सामना?

Latest Cricket News