A
Hindi News खेल क्रिकेट लगातार चार जीत के बाद भी खौफ में न्यूजीलैंड, भारत से भिड़ने से पहले बताई डर की वजह

लगातार चार जीत के बाद भी खौफ में न्यूजीलैंड, भारत से भिड़ने से पहले बताई डर की वजह

ODI World Cup 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले कीवी टीम खौफ में नजर आ रही है। टीम के एक खिलाड़ी ने इस खौफ का कारण बताया है।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत और न्यूजीलैंड की टीम

ODI World Cup 2023 में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें काफी अच्छी लय में नजर आ रही हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने सभी मैच अब तक जीते हैं। वहीं पिछले दिनों अफगानिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने अपनी चौथी जीत हासिल की और अंक तालिका में वे पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन लगातार चार जीत के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम खौफ में नजर आ रही है। वे भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले डर में हैं। न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी इस डर की वजह का खुलासा भी किया है।

टीम इंडिया से खौफ का कारण

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनेर का मानना है कि भारत को उसकी धरती पर हराना कठिन है और वर्ल्ड कप में रविवार को भारत के खिलाफ धर्मशाला के होने वाले आगामी मुकाबले में उनके लिए हालात को आंकना और फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा के बल्ले पर अंकुश लगाना अहम होगा। न्यूजीलैंड ने अभी तक वर्ल्ड कप में अहमदाबाद, हैदराबाद और चेन्नई में खेलते हुए चारों मैच जीते हैं। अब उसे धर्मशाला में भारत से खेलना है। 

इस अहम मुकाबले से पहले सेंटनर ने कहा कि हमें पता है कि भारत को उनकी धरती पर हराना कठिन है। हमें धर्मशाला में विकेट का आकलन अच्छे से करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि विकेट में थोड़ी रफ्तार और उछाल है। लेकिन देखना यह होगा कि क्या यह उस दिन तक रहेगा। गेंदबाजी के दौरान पावरप्ले महत्वपूर्ण होगा। जिस तरह से रोहित उन्हें शुरूआत दे रहा है, हमें उनके बल्ले पर रोक लगानी होगी। सेंटनेर ने कहा कि हमें पूरे दो अंक लेने हैं और हर मैच में हमारा यही लक्ष्य है, सामने चाहे कोई भी टीम हो। हमने अब तक इस टूर्नामेंट में हालात के अनुरूप खुद को बखूबी ढाला है। 

भारतीय पिचों पर क्या बोले सेंटनर

भारतीय पिचों पर बात करते हुए सेंटनर ने कहा कि हमने जिन मैदानों पर खेला है, सभी की पिच अलग थी। भारत के खिलाफ भी हमें खुद को हालात के अनुरूप ढालना होगा। इस मैच से पहले अंक तालिका पर टॉप रहना अच्छी बात है लेकिन यह लंबा टूर्नामेंट है और अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखना जरूरी है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेल चुके सेंटनर के लिए चैन्नई का मैदान नया नहीं था जिन्होंने तीन विकेट लिए और एक बेहतरीन कैच भी लपका। उन्होंने कहा कि हम आईपीएल में इन विकेटों पर खेल चुके हैं। वैसे इस मैच में पिच में उछाल और टर्न अधिक था। 

यह भी पढ़ें

25 साल बाद भारतीय सरजमीं पर IND vs BAN वनडे मैच, जानें आखिरी बार 1998 में किसे मिली थी जीत

ODI World Cup में रोहित शर्मा का 8वां शतक पक्का! 6 साल से बांग्लादेश के पास नहीं है कोई जवाब

Latest Cricket News