Thursday, May 02, 2024
Advertisement

World Cup 2023: 25 साल बाद भारतीय सरजमीं पर IND vs BAN वनडे मैच, जानें आखिरी बार 1998 में किसे मिली थी जीत

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्ड कप का ये 5वां मैच होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 19, 2023 12:30 IST
ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय सरजमीं पर 25 साल बाद IND vs BAN वनडे मैच

India vs Bangladesh World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश की टीमें वर्ल्ड कप में 5वीं बार आमने-सामने आने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास रहने वाला है। भारतीय सरजमीं पर भारत और बांग्लादेश के बीच 25 साल बाद वनडे मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर आखिरी वनडे मैच 1998 में खेला गया था। आइए जानते हैं उस मैच में किसने बाजी मारी थी। 

आज खत्म होगा 25 साल का इंतजार 

भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच सिर्फ 3 वनडे मैच खेले गए हैं। इन तीनों मैचों में टीम इंडिया ने बाजी मारी है। भारत में दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 1990 में खेला गया था।  चंडीगढ़ में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया था। वहीं, 1998 में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर आखिरी वनडे 1998 में ही वानखेड़े में हुआ था। इस मैच में भी टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत अपने नाम की थी।  

एमसीए स्टेडियम में पहला वर्ल्ड कप मैच 

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के लिए भी ये मैच काफी खास है। यहां वर्ल्ड कप में यह पहला मुकाबला होगा। इस मैदान पर अभी तक 7 वनडे मुकाबले हुए हैं। इन 7 वनडे मैचों में से 4 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और 3 मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने बाजी मारी है। वहीं, टीम इंडिया ने इन 7 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है और 3 में हार का सामना किया है। 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

भारत और बांग्लादेश वनडे फॉर्मेट क्रिकेट में 40 बार एक दूसरे के आमने-सामने आईं हैं। इनमें से भारत ने 31 जीते हैं, बांग्लादेश ने केवल आठ मैच जीते हैं। लेकिन बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पिछले पांच वनडे मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। हाल ही में एशिया कप 2023 के दौरान भी टीम इंडिया को बांग्लादेश ने छह रन से हराया था। 

ये भी पढ़ें

ODI World Cup में रोहित शर्मा का 8वां शतक पक्का! 6 साल से बांग्लादेश के पास नहीं है कोई जवाब

IND vs BAN: रोहित या विराट पुणे में किसका राज! बांग्लादेश के लिए डराने वाले हैं ये आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement