A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: शाहीन अफरीदी का फॉर्म पाकिस्तानी टीम के लिए बना चिंता का सबब, वकार यूनुस ने भी चेताया

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी का फॉर्म पाकिस्तानी टीम के लिए बना चिंता का सबब, वकार यूनुस ने भी चेताया

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। हालांकि इन दोनों ही मैचों में टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी गेंद से अधिक प्रभावित करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच में शाहीन ने 66 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया।

Shaheen Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम खिलाड़ी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने अब तक खेले दोनों ही मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर पाकिस्तान ने 345 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज किया। हालांकि श्रीलंका की तरफ से भी बल्लेबाजी में काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें उनकी टीम से कुसल मेंडिस और सदीरा समराविक्रमा ने शतकीय पारियां खेली।

अभी तक दोनों ही मैचों में लय से दिखे बाहर

शाहीन अफरीदी का अब तक वर्ल्ड कप के शुरुआती दोनों ही मैचों में गेंदबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में शाहीन ने 7 ओवरों में 37 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया। वहीं इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच में अफरीदी का और भी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। इस मैच में शाहीन ने 9 ओवरों में 7.30 के इकॉनमी रेट से 66 रन दे दिए। पाकिस्तानी टीम के लिए अब मुख्य गेंदबाज का प्रदर्शन जरूर एक चिंता का विषय बन गया है। इसी बीच पूर्व पाक दिग्गज वकार यूनुस ने शाहीन के खराब फॉर्म को लेकर भारत के खिलाफ मैच से पहले अपनी टीम को चेताया है।

शाहीन पूरी तरह से गेंदबाजी में बिखरे हुए लग रहे

वकार यूनुस ने ऑफीशियल ब्रॉडकास्टर ने स्टार स्पोर्ट्स पर शाहीन की गेंदबाजी को लेकर कहा कि पाकिस्तान टीम की सफलता शाहीन के गेंदबाजी फॉर्म पर काफी निर्भर करती है। शाहीन टीम को नई गेंद से विकेट निकालकर देने की क्षमता रखता है, लेकिन इस समय वह काफी ज्यादा प्रयास तो कर रहे लेकिन सफलता हासिल नहीं हो रही है। वह पैड पर, राउंड द विकेट हर तरह से गेंदबाजी करता दिख रहा लेकिन कुछ भी उनके लिए काम नहीं कर रहा। मुझे पूरा विश्वास है कि शाहीन गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल के साथ बैठकर इस बारे में जरूर बात करेंगे। मुझे लगता है कि उनके एक्शन में कुछ दिक्कत है। क्या वह चोटिल तो नहीं हैं।

अपने बयान में वकार ने कहा कि यदि वह अपनी इस दिक्कत को सही करने में कामयाब होते हैं और गेंद फिर से अंदर की तरफ आनी शुरू होती है तो आप समझ सकते हैं कि वह भारत के खिलाफ मैच में कितना घातक साबित होंगे। हमें भारत के खिलाफ उस मैच में शाहीन से सबसे ज्यादा उम्मीद होगी क्योंकि उन्होंने पहले ऐसा करके दिखाया है। मैं शादाब के लिए भी यही कहना चाहूंगा कि वह भी अभी तक पूरी लय में दिखाई नहीं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें

बाबर आजम को भारी नुकसान, विराट कोहली को जबरदस्त फायदा

IND vs AFG: 424 इंटरनेशनल विकेट, वर्ल्ड कप में हैट्रिक, फिर भी प्लेइंग 11 में नहीं मिल रही जगह

Latest Cricket News