A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs NZ: बेंगलुरु की इस पिच पर होगा न्यूजीलैंड-पाकिस्तान की किस्मत का फैसला, जानें किसको मिलेगा फायदा?

PAK vs NZ: बेंगलुरु की इस पिच पर होगा न्यूजीलैंड-पाकिस्तान की किस्मत का फैसला, जानें किसको मिलेगा फायदा?

Pakistan vs New Zealand: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का एक अहम मैच खेला जाने वाला है। ये दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं।

PAK VS NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY बेंगलुरु की पिच रिपोर्ट

Pakistan vs New Zealand Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने सामने होंगी। ये शनिवार (4 नवंबर) को डबल हेडर का पहला मैच होगा जो सुबह 10:30 बजे से खेला जाएगा। ये मैच सेमीफाइनल की रेस को देखते हुए दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं चिन्नास्वामी स्टेडियम की की पिच कैसी रहने वाली है, यहां का रिकॉर्ड कैसा है।

बेंगलुरू की पिच पर किसका बोलबाला? 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। यहां काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। हालांकि पिच शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद करती है और जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है बल्लेबाजों को फायदा मिलना शुरू हो जाता है। मिडिल आर्डर में स्पिनर्स का रोल भी महत्वपूर्ण होता है। चिन्नास्वामी में आखिरी मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था, जहां साउथ अफ्रीका ने 271 रन के लक्ष्य को चेज करके मैच जीता था। 

एम चिन्नास्वामी के आंकड़े

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक 28 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से 12 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और 13 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम रहे हैं। एम चिन्नास्वामी में पहली पारी का औसत स्कोर 260 रन रहता है। वनडे में एम चिन्नास्वामी में किसी टीम का सर्वोच्च स्कोर 383 रन है जो भारत ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। 

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अभी तक 115 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से पाकिस्तान 60 वनडे में विजयी रहा है और न्यूजीलैंड को 51 मैचों में बाजी मारी है। तीन मैच बेनतीजा रहे वहीं एक वनडे टाई रहा है। 

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11

डेवॉन कॉनवे, विल यंग, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशाम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमन, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेरकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आघा सलमान, मोहम्मद वसीम, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ।

ये भी पढ़ें

विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी!

नीदरलैंड्स ने किया ब्लंडर, वनडे क्रिकेट में पहली बार किसी टीम का हुआ ऐसा बुरा हाल

Latest Cricket News