Saturday, April 27, 2024
Advertisement

NED vs AFG: नीदरलैंड्स ने किया ब्लंडर, वनडे क्रिकेट में पहली बार किसी टीम का हुआ ऐसा बुरा हाल

Netherlands vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में नीदरलैंड्स की टीम 179 रन पर ही ढेर हो गई। इस पारी के दौरान नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों के साथ कुछ ऐसा हुआ जो वनडे क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 03, 2023 17:34 IST
afg vs ned- India TV Hindi
Image Source : GETTY नीदरलैंड्स की टीम ने किया ब्लंडर

Netherlands vs Afghanistan: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 34वें मैच में नीदरलैंड्स के बल्लेबाज अफगानिस्तान के सामने पूरी तरह फेल नजर आए। लखनऊ की इकाना स्टेडियम की पिच पर एक बार फिर अफगानी स्पिनर्स का कमाल देखने को मिला। नीदरलैंड्स की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.3 ओवर में 179 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। इस पारी के दौरान नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों के साथ कुछ ऐसा हुआ जो वनडे क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ था। 

वनडे क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा 

इस मैच में नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों ने 3 रन पर ही पहला विकेट गंवाने के बाद काफी शानदार वापसी की थी। लेकिन आज किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। टीम के शुरुआती 5 बल्लेबाजों में से 4 तो रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका था जब 5 शुरुआती 5 बल्लेबाजों में से 4 रन आउट हुए। इनमें से 3 खिलाड़ी तो अच्छी शुरुआत मिलने के बाद खुद अपना विकेट गंवा बैठे। 

मोहम्मद नबी रहे सबसे सफल गेंदबाज

अफगानिस्तान के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने नीदरलैंड्स की टीम को सस्ते में आउट करने के लिए सबसे बड़ा योगदान दिया। मोहम्मद नबी ने 9.3 ओवर में केवल 28 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, नूर अहमद ने 2 बल्लेबाजों का शिकार किया और मुजीब उर रहमान को 1 सफलता हासिल हुई। 

दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बरकरार 

दोनों के लिए ही अभी सेमीफाइनल के रास्ते बंद नहीं हुए हैं। अफगानिस्तान 6 मैचों मे 3 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे और नीदरलैंड्स की टीम 6 मैचों में 2 जीत के साथ आठवें स्थान पर हैं। ऐसे में ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम हैं। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, LSG से खरीद लिया ये खिलाड़ी

World Cup 2023 में बुमराह-जडेजा का अनोखा रिकॉर्ड, कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement