Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में बुमराह-जडेजा का अनोखा रिकॉर्ड, कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के गेंदबाज बाकी टीमों के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने तो काफी ज्यादा किफायती रहे हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 03, 2023 15:58 IST
jasprit bumrah and jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY बुमराह-जडेजा का अनोखा रिकॉर्ड

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने अभी तक 7 मैच खेलते हुए टीम ने सभी मैचों में जीत हासिल की है। वह फिलहाल वर्ल्ड कप 2023 में इकलौती ऐसी टीम है जिसने एक भी मैच नहीं हारा है। बल्लेबाजों ने तो कमाल का खेल दिखाया ही है, लेकिन भारतीय गेंदबाज टूर्नामेंट में कहर बरपा रहे हैं। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा के आगे को बल्लेबाज रन बनाने लिए जूझते नजर आए हैं। 

बुमराह-जडेजा का अनोखा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय गेंदबाज अगल ही लय में नजर आ रहे हैं। कोई भी भारतीय गेंदबाजों के सामने 300 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी है। वहीं, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा अभी तक इस टूर्नामेंट के सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं। टूर्नामेंट में कम से कम 7 मैच खेलने के बाद सबसे कम गेंदबाजी इकॉनमी इन दोनों गेंदबाजों की है। इन दोनों खिलाड़ियों ने 4 से कम की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा सभी की इकॉनमी 4 से ऊपर की है। 

वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अभी तक खेले 7 मैचों में सिर्फ 3.72 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा ने इन 7 मैचों में 3.78 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं, मोहम्मद शमी ने भी 4.27 की इकॉनमी से ही रन दिए हैं। 

बल्लेबाजों का किया बुरा हाल

बता दें मोहम्मद शमी ने तो 3 मैचों में ही 14 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। स्पिनर कुलदीप यादव भी बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे हैं। उन्होंने भी 7 मैचों में 10 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। मोहम्मद सिराज ने भी 7 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें

टी20 विश्व कप 2024 में इन दो टीमों ने अचानक मारी एंट्री, बड़ी टीमों से मुकाबले के लिए तैयार

भारतीय टीम का अब वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका से सामना, जानें दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement