A
Hindi News खेल क्रिकेट हो गया ऐलान, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश से सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, जानिए शेड्यूल की पूरी जानकारी

हो गया ऐलान, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश से सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, जानिए शेड्यूल की पूरी जानकारी

Pakistan Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तानी टीम एक देश के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये सीरीज पाकिस्तान के लिए बहुत ही अहम होगी। इसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: T20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। अब पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का अप्रैल 2024 में दौरा करेगी। 

18 अप्रैल से शुरू होगी सीरीज

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक खेली जाएगी। लेकिन प्रैक्टिस सेशन के लिए न्यूजीलैंड की टीम  14 अप्रैल को ही पाकिस्तान पहुंच जाएगी। कीवी टीम पिछले 17 महीनों के दौरान तीसरी बार पाकिस्तान जाएगी। पहली बार दिसंबर 2022/जनवरी 2023 में दो टेस्ट के लिए। इसके बाद अप्रैल 2023 में वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया था। 

शाहीन अफरीदी है पाकिस्तानी टीम के कप्तान

इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था और टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम सिर्फ एक ही T20I मैच जीत सकी थी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था।   

डायरेक्टर ने कही ये बात

पाकिस्तान के इंटरनेशनल क्रिकेट डायरेक्टर उस्मान वाहला ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट के बीच अटूट सौहार्द की वजह से हमें न्यूजीलैंड पुरुष टीम के 2024 के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम पेश करते हुए खुशी हो रही है। यह दौरा गहरे संबंधों और आपसी सम्मान का प्रतीक है जो हमारे दो क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच संबंधों को बताता है। हम न्यूजीलैंड की टीम का फिर से स्वागत करेंगे। 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का शेड्यूल: 

14 अप्रैल - न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान पहुंचेगी
16-17 अप्रैल - ट्रेनिंग/प्रैक्टिस
18 अप्रैल - पहला टी20 मैच, रावलपिंडी
20 अप्रैल - दूसरा टी20 मैच, रावलपिंडी
21 अप्रैल - तीसरा टी20 मैच, रावलपिंडी
25 अप्रैल - चौथा टी20 मैच, लाहौर
27 अप्रैल - 5वां टी20 मैच, लाहौर

यह भी पढ़ें: 

स्मृति मंधाना की एक ट्रिक और मुंबई इंडियंस हार गई मुकाबला, पहली बार हुआ ऐसा कमाल

दिल्ली बनाम गुजरात मुकाबले पर इस टीम की भी रहेंगी नजरें, सीधे फाइनल की मिल सकती टिकट

Latest Cricket News