A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB का बड़ा फैसला, स्पॉट फिक्सिंग की वजह बैन झेलने वाले खिलाड़ी को दी ये जिम्मेदारी

PCB का बड़ा फैसला, स्पॉट फिक्सिंग की वजह बैन झेलने वाले खिलाड़ी को दी ये जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार कई बड़े बदलाव कर रहा है, जिसमें पहले जहां उन्होंने वहाब रियाज को चयन समिति का प्रमुख बनाया। वहीं अब पीसीबी ने मैच फिक्सिंग की वजह से बैन झेलने वाले खिलाड़ी सलमान बट को सिलेक्शन कमिटी में बतौर कंसल्टेंट जिम्मेदारी दी है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद चयन समिति में बड़े बदलाव करने के साथ कोचिंग स्टाफ में नई नियुक्तियां की। वहीं अब पीसीबी ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए स्पॉट फिक्सिंग की वजह से पांच साल का बैन झेलने वाले खिलाड़ी और पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट को चयन समिति में बतौर सलाहाकार के तौर पर नियुक्त किया है। पीसीबी ने सलमान के अलावा दो और पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम को भी इसमें शामिल किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम चयन में करेंगे मदद

पीसीबी ने वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद पाकिस्तान टीम के प्रमुख चयनकर्ता के तौर पर जहां वहाब रियाज को जिम्मेदारी सौंपी तो वहीं टीम के नए डायरेक्टर के रूप में उन्होंने मोहम्मद हफीज को नियुक्त किया। वहीं सलमान बट, कमरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम को चीफ सिलेक्टर का सलाहकार बनाया गया है जो आगामी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम चयन में वहाब रियाज की मदद करेंगे। बता दें कि सलमान बट को स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में दोषी पाए जाने पर पांच साल का बैन भी लगा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने साल 2016 में फिर से क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाने में सफल नहीं हो सके थे।

पाकिस्तान टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद पीसीबी ने पाकिस्तान टीम के नए टेस्ट कप्तान के तौर पर शान मसूद को चुना वहीं टी20 में उन्होंने जिम्मेदारी शाहीन अफरीदी को सौंपी। पाकिस्तान टीम अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरे पर पाकिस्तान टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ही निभाते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया में शामिल होने के लिए बड़ा दावेदार बना ये खिलाड़ी, जमकर आग उगल रहा बल्ला

अभी भी बाज नहीं आए मिचेल मार्श! वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने पर दिया ये बेतुका बयान

Latest Cricket News