A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB vs BCCI: जय शाह के IPL विंडो वाले बयान पर अब रमीज राजा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ICC में देंगे चुनौती!

PCB vs BCCI: जय शाह के IPL विंडो वाले बयान पर अब रमीज राजा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ICC में देंगे चुनौती!

IPL के अगले 5 साल के मीडिया राइट्स करीब 48390 करोड़ रुपए में बिके थे। इसके बाद जय शाह ने विंडो को ढाई महीने का करने का बयान दिया था।

<p>रमीज राजा और जय शाह</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER PCB, BCCI रमीज राजा और जय शाह

Highlights

  • जय शाह ने दिया था आईपीएल विंडो को ढाई महीने तक बढ़ाने का बयान
  • रमीज राजा ने कहा- ICC में देंगे भारत के फैसले को चुनौती
  • रमीज राजा ने फिर जताई पाकिस्तान की भारत के साथ क्रिकेट खेलने की इच्छा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने हाल ही में अगले साल से आईपीएल (IPL) विंडो को आईसीसी (ICC) की सहमति से ढाई महीने का करने वाला बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद से लगातार पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पहले जहां पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इस पर भारत का दबदबा मानते हुए बयान दिया था। वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चीफ रमीज राजा ने भी ऑफिशियली बोल दिया है कि वह आईसीसी में बीसीसीआई के इस फैसले को चुनौती देंगी।

दरअसल रमीज राजा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर की फीस बढ़ाने समेत कई चीजों पर बातचीत की। इसी दौरान उन्होंने जय शाह के आईपीएल विंडो वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने साफतौर पर कहा कि, पाकिस्तान इस फैसलो को आईसीसी के सामने उठाएगा और इसे चुनौती भी देगा। पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने कहा, 'अभी तक IPL के विंडो को बढ़ाने का फैसला नहीं हुआ है। मैं अगली आईसीसी कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर अपनी बात रखूंगा।'

BCCI के इस फैसले को देंगे चुनौती

रमीज राजा ने इस दौरान यह भी कहा कि,'मेरा साफ कहना है, अगर वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कोई डेवलपमेंट होता है, तो इसका मतलब है कि हमें छोटे फॉर्मेट में सीमित किया जा रहा है। हम इसको लेकर जोरदार तरीके से इसे चुनौती देंगे। साथ ही आईसीसी में इसको लेकर हम अपनी बात को मजबूती के साथ रखेंगे।' इसके अलावा उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कि,'पाकिस्तान टीम इंडिया के साथ खेलना का इच्छुक है। मैंने इस मामले में सौरव गांगुली से भी बात की है। उनसे कहा कि इस समय तीन पूर्व क्रिकेटर अपने देश का क्रिकेट बोर्ड संभाल रहे हैं। अगर वो ही यह असर नहीं डाल पा रहे हैं, तो फिर कौन करेगा?'

Shahid Afridi on IPL Window: जय शाह के आईपीएल पर बयान से तिलमिता उठे शाहिद अफरीदी, कहा- भारत जो कहेगा वही होगा...

क्या बोले थे जय शाह?

अगर जय शाह के बयान को एक बार फिर से याद करें तो उन्होंने हाल ही में मीडिया से आईपीएल के 2023-27 चक्र के मीडिया राइट्स पर बातचीत की थी। उन्होंने साफतौर पर कहा था कि, आने वाले चक्र में 410 आईपीएल मुकाबले खेले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि, 2027 सत्र में 94 मैच होंगे। अगले आईसीसी कैलेंडर को भी आईपीएल की ढाई महीने की विंडो के हिसाब से बनाया जाएगा। शाह ने बताया था कि, इसे लेकर उन्होंने आईसीसी और विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के साथ इसे लेकर चर्चा की है।

Latest Cricket News