Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shahid Afridi on IPL Window: जय शाह के आईपीएल पर बयान से तिलमिता उठे शाहिद अफरीदी, कहा- भारत जो कहेगा वही होगा...

आईपीएल के अगले चक्र 2023-27 तक के मीडिया राइट्स 48390 करोड़ रुपए में बिके थे। स्टार ने टीवी के और Viacom 18 ने डिजिटल राइट खरीदे थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 21, 2022 15:23 IST
शाहिद अफरीदी और जय शाह- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, BCCI शाहिद अफरीदी और जय शाह

Highlights

  • IPL मीडिया राइट्स की 48390 करोड़ रुपए में हुई थी नीलामी
  • आईपीएल विंडो को ढाई महीने का बयान आने के बाद PCB ने जताई थी आपत्ति
  • 2008 के बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स आईपीएल से बैन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने हाल ही में आईपीएल विंडो बढ़ाने को लेकर बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आपत्ति भी जताई थी। वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी शाह के आईपीएल का समय बढ़ाने वाले बयान से तिलमिला गए। उन्होंने वहां के एक लोकल न्यूज चैनल पर यह स्वीकार किया कि, भारत का विश्व क्रिकेट पर दबदबा है और जो वे कहेगा वही होगा।

आपको बता दें कि हाल ही में जय शाह ने मीडिया से आईपीएल के 2023-27 चक्र के मीडिया राइट्स पर बातचीत की थी। उन्होंने साफतौर पर कहा था कि, आने वाले चक्र में 410 आईपीएल मुकाबले खेले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि, 2027 सत्र में 94 मैच होंगे। अगले आईसीसी कैलेंडर को भी आईपीएल की ढाई महीने की विंडो के हिसाब से बनाया जाएगा। शाह ने बताया था कि, इसे लेकर उन्होंने आईसीसी और विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के साथ इसे लेकर चर्चा की है।

पीसीबी के बाद अब अफरीदी भी चिढ़े

जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। उसने कहा था कि वो जुलाई में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान आईसीबी की बोर्ड मीटिंग में इस मुद्दे को उठाएगी। पीसीबी के बाद अब शाहिद अफरीदी भी चिढ़े हुए नजर आए। उन्होंने इसे लेकर पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि,'यह सब बाजार और अर्थव्यवस्था का खेल है। भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार है। इसलिए जो वो कहेंगे वही होगा।'

ऋषभ पंत की तारीफ करने पर घिरे हेड कोच राहुल द्रविड़, ट्विटर यूजर्स ने जमकर निकाला गुस्सा

गौरतलब है कि हाल ही में आईपीएल के अगले पांच साल के मीडिया राइट्स की नीलामी हुई थी। इस चक्र के लिए करीब 48390 करोड़ रुपए में मीडिया राइट्स बिके थे। स्टार नेटवर्क ने टीवी राइट्स और वाइकॉम 18 ने डिजिटल राइट्स खरीदे थे। इसी के साथ आईपीएल अब दुनियाभर की दूसरी सबसे महंगी लीग हो गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक मतभेद के कारण पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने 2008 के पहले सीजन के बाद से इस लीग में हिस्सा नहीं लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement