A
Hindi News खेल क्रिकेट घर में फिसड्डी पाकिस्तान...साल 2022 में बाबर आजम की टीम ने गंवा दी तीसरी होम सीरीज

घर में फिसड्डी पाकिस्तान...साल 2022 में बाबर आजम की टीम ने गंवा दी तीसरी होम सीरीज

पाकिस्तान की टीम साल 2022 में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने उसे मात दी तो, श्रीलंका के दौरे पर सीरीज ड्रॉ रही थी।

बाबर आजम- India TV Hindi Image Source : AP बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भले ही कई होनहार क्रिकेटरों की उपज से गदगद हो रही हो लेकिन साल 2022 में जिस तरह से घर पर भी उनका प्रदर्शन रहा है वो निराशाजनक है। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम ने साल 2022 में अपने घर पर तीसरी सीरीज गंवाई है जिसमें से दो टेस्ट सीरीज शामिल हैं। मौजूदा सीरीज की बात करें तो इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर धूल चटाई और सीरीज भी कब्जा ली है। इंग्लैंड ने 22 साल बाद पाकिस्तान में अपनी टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की। 

वहीं पाकिस्तानी टीम की घर पर सभी फॉर्मेट मिलाते हुए इस साल यह तीसरी सीरीज की हार है। इससे पहले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1-0 से हराया था। फिर इंग्लैंड ने सात मैचों की टी20 सीरीज में बाबर की टीम को 4-3 से शिकस्त दी। अब बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने भी पाकिस्तान को मौजूदा सीरीज में हराते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इन तीन के अलावा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी तो एकमात्र टी20 इंटरनेशनल में भी होम टीम को कंगारुओं ने धूल चटा दी थी। यानी साल 2022 में घर पर पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड उन्हें फिसड्डी साबित कर रहा है।

Image Source : APइंग्लैंड ने जीता मुल्तान टेस्ट और सीरीज भी की अपने नाम

साल 2022 में घर पर पाकिस्तान की तीसरी हार
  • vs ऑस्ट्रेलिया- टेस्ट सीरीज 1-0 से गंवाई (एकमात्र टी20 में भी मिली हार)
  • vs इंग्लैंड- टी20 सीरीज 4-3 से गंवाई
  • vs इंग्लैंड- टेस्ट सीरीज 2-0 से पिछड़ी (एक मैच बाकी)

WTC के फाइनल की रेस से भी पाकिस्तान बाहर

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के चौथे ही दिन 26 रनों से हरा दिया। हालांकि सीरीज का एक मैच और बाकी है लेकिन इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस हार के साथ ही पाकिस्तानी टीम का आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जाने का रास्ता भी बंद हो गया है। डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो जो पाकिस्तानी टीम आज सुबह तक चौथे नंबर पर काबिज थी, तो इस हार के बाद वो अब छठे नंबर पर खिसक गई है। वहीं जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड पांचवें स्थान पर आ गई है।

पाकिस्तान की इस हार से भारतीय क्रिकेट टीम की राह कुछ आसान हो गई है। हालांकि टीम इंडिया को अपने बाकी सभी मैचों में जीतना तो होगा ही साथ ही हार से भी बचना होगा। भारतीय टीम इस समय 52 .08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान पर और श्रीलंका 64 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम पहले संस्करण में रनर अप रही थी और लगातार दूसरी बार फाइनल में जाने के लिए उसे बाकी सभी मैच जीतने होंगे।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: टीम इंडिया अपनाएगी इंग्लैंड का फॉर्मूला, बांग्लादेश सीरीज से पहले केएल राहुल ने बताई प्लानिंग

IND vs BAN: वनडे में तो जीत गए, क्या अब टेस्ट में बांग्लादेश खत्म कर पाएगी 22 साल का सूखा?

BCCI जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों पर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का खतरा

Latest Cricket News