A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup 2023: भारत से मिली हार पाकिस्तान को नहीं हो रही बरदास्त, अब पड़ोसी मुल्क का नया प्रोपेगेंडा

ODI World Cup 2023: भारत से मिली हार पाकिस्तान को नहीं हो रही बरदास्त, अब पड़ोसी मुल्क का नया प्रोपेगेंडा

ODI World Cup 2023 के दौरान पाकिस्तानी मीडिया और वहां के कुछ पत्रकार अब झूठा प्रोपेगेंडा फैलाने में जुट गए हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY/PTI ODI वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान का झूठ

ODI World Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का आयोजन किया गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया। टीम इंडिया से मिली हार के बाद पहले तो पीसीबी ने अहमदाबाद के क्राउड के व्यवहार को लेकर आईसीसी में शिकायत दर्ज करवाई, इसके बाद आईसीसी ने इसपर कोई एक्शन लेने से साफ इनकार कर दिया। जब आईसीसी में भी उनकी दाल नहीं गली तब पाकिस्तानी मीडिया अब बड़े पैमाने पर गलत प्रोपेगेंडा फैला रहा है। जिसके कारण उन्हें भारी ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान का झूठ

बाबर आजम की टीम फिलहाल बैंगलोर में है और शुक्रवार को वे ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलेगी। इस मैच से पहले पाकिस्तानी मीडिया ने बैंगलोर में बम धमाके की गलत जानकारी फैलाई है और उसे एक्स (ट्विटर) पर ट्रेंड भी करवाना शुरू कर दिया। उनके कुछ जाने-माने पत्रकारों ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा है कि बेंगलुरू में विस्फोट से पाकिस्तान और विश्व कप में अन्य टीमों के लिए सुरक्षा चिंता बढ़ गई है। एक अन्य पत्रकार फरीद खान ने लिखा कि बैंगलोर में मडपाइप कैफे में विस्फोट। आशा है हर कोई सुरक्षित है। पाकिस्तानी टीम का बैंगलोर में प्रक्टिस सेशन था और वे दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया से खेलेंगे। पाकिस्तानी पत्रकारों के इन हरकत से ये साफ हो गया है कि उन्हें भारत से मिली हार अभी तक हजम नहीं हुई है और वे झूठे प्रोपेगेंडा फैलाने में पूरी तरह से जुट गए हैं।

क्या है बैंगलोर में हुआ था बम धमाका का सच?

बैंगलोर में कोई भी बम धमाका नहीं हुआ है। बल्कि एक सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने ऐसा प्रचार किया जैसे टीम होटल के पास जहां खिलाड़ी रुके थे, कोई बम ब्लास्ट हुआ हो। गौरतलब है कि पाकिस्तानी मीडिया और वहां के फैंस को अभी तक वर्ल्ड कप के लिए वीजा नहीं मिला है। कुछ पत्रकारों को छोड़कर पाकिस्तान से कोई भी फैंन भारत नहीं आ सका है। इससे पहले पाकिस्तान के टीम डायरेक्टर ने भी भारत के खिलाफ हार के बाद काफी अजीब सा बयान दिया था। मिकी आर्थर के उस बयान को आईसीसी रिव्यू भी करेगा।

यह भी पढ़ें

25 साल बाद भारतीय सरजमीं पर IND vs BAN वनडे मैच, जानें आखिरी बार 1998 में किसे मिली थी जीत

लगातार चार जीत के बाद भी खौफ में न्यूजीलैंड, भारत से भिड़ने से पहले बताई डर की वजह

Latest Cricket News