A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकता है यह घातक तेज गेंदबाज

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकता है यह घातक तेज गेंदबाज

पाकिस्तान के दो स्टार तेज गेंदबाज एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले में चोटिल हो गए थे। अब उनमें से एक खिलाड़ी के आगामी वनडे वर्ल्ड कप खेलने को लेकर भी सस्पेंस बन गया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 के दौरान कई बड़े झटके एकसाथ लग गए। सुपर 4 में बांग्लादेश के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने तक टीम के अंदर सब सही था। इस दौरान टीम ज्यादातर श्रीलंका में ही खेल रही थी। लेकिन भारत के खिलाफ सुपर 4 के अपने दूसरे मैच तक टीम के अंदर उथल-पुथल मच गई। भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान को 228 रनों से करारी हार तो झेलनी ही पड़ी। साथ ही टीम के दो बड़े खिलाड़ी भी इंजर्ड हो गए। यहां तक हारिस रऊफ तो भारत के खिलाफ ही रिजर्व डे पर गेंदबाजी के लिए नहीं उतरे। वहीं नसीम शाह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आए। यही कारण था कि 128 पर 8 विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान की टीम ऑलआउट हो गई।

अब उस मैच में इंजर्ड हुए तेज गेंदबाज नसीम शाह को लेकर एक और अपडेट सामने आया है। शाह के दाएं कंधे में चोट की जानकारी सामने आ रही है। क्रिकइंफो के मुताबिक यह पाकिस्तानी गेंदबाज भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकता है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनकी इंजरी को लेकर एक सेकंड ओपिनियन भी लेना चाहती है। पर दुबई में जो उनके स्कैन के रिजल्ट आए उसे देख कर यह लगने लगा है कि वह इस पूरे साल पाकिस्तान के लिए अब शायद नहीं खेल पाएंगे।

Image Source : APNaseem Shah

एशिया कप 2023 में किया शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि नसीम शाह ने एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज और सुपर 4 मिलाकर कुल 4 मुकाबले खेले। उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने चार मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए। नसीम शाह ने भारत के खिलाफ भी दोनों मुकाबलों में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। पर सुपर 4 के मैच में अच्छी शुरुआत के बाद अंत तक वह चोटिल हो गए। उनकी चोट इतनी गंभीर हो गई कि एशिया कप के बाद अब उनके वनडे वर्ल्ड कप में खेलने पर भी सस्पेंस खड़ा हो गया है। साथ ही हारिस रऊफ को पहले ही एहतियातन एशिया कप में आगामी वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए बाहर कर दिया गया था। पाकिस्तान की टीम सुपर 4 में पहले भारत और फिर श्रीलंका से हारकर फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी।

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप स्क्वॉड आना बाकी

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम बड़ी दुविधा में फंस गई है। पाकिस्तान की तरफ से अभी वर्ल्ड कप का 15 सदस्सीय स्क्वॉड नहीं जारी किया गया है। नसीम के खेलने पर सस्पेंस हो गया है। वहीं हारिस रऊफ भी चोटिल हैं। ऐसे में क्या फैसला होता है यह अब बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिरदर्द होगा। पाकिस्तान और भारत के बीच वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला होना है। इस मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़ें:-

एशिया कप फाइनल से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, इंजरी के कारण नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

एशिया कप फाइनल से पहले गिल ने दिया बड़ा बयान, कहा वर्ल्ड कप के लिए...

Latest Cricket News