Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशिया कप फाइनल से पहले गिल ने दिया बड़ा बयान, कहा वर्ल्ड कप के लिए...

शुभमन गिल एशिया कप में शानदार फॉर्म नजर आ रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच से पहले बड़ा बयान दिया है। भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को फाइनल मैच कोलंबो में खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 16, 2023 13:40 IST
शुभमन गिल- India TV Hindi
Image Source : AP शुभमन गिल

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा बयान दिया है। गिल इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में गिल ने एक शानदार शतक भी लगाया था। गिल ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप में अपनी लय को बनाए रखने के लिए रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप फाइनल में जीत दर्ज करना जरूरी है। गिल के अनुसार एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी रहेगी। 

लय में बने रहने के लिए फाइनल जीतना जरूरी

शुभमन गिल ने शुक्रवार को रात बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारे लिए एशिया कप फाइनल जीतना बहुत अहम है क्योंकि हमें जीत की आदत बनानी होगी। सही समय पर फॉर्म में आना और सही समय पर लय हासिल करना महत्वपूर्ण है। गिल ने आगे कहा कि जीत की लय जारी रखना अहम है क्योंकि एक या दो मैच गंवाने से दबाव बन सकता है। यहां खिताब जीतने से हमारी लय बनी रहेगी और विश्व कप से पहले हमारा आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। टीम इंडिया को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में छह रन से हार का सामना करना पड़ा जिसमें गिल ने 121 रनों की पारी खेली थी। 

गिल को है वापसी का भरोसा

शुभमन गिल ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमने किसी तरह की लय गंवाई है। मुझे लगता है कि हमने बांग्लादेश के निचले क्रम के बल्लेबाजों को 10-15 रन अतिरिक्त बनाने दिए। लेकिन इसके अलावा हमने अच्छा क्रिकेट खेला। गिल ने कहा कि लेकिन इस तरह के विकेट पर ये चीजें होती रहती हैं। उम्मीद करता हूं कि हम यहां इन चीजों से सीख लेकर एशिया कप फाइनल और विश्व कप में इसका फायदा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि एशिया कप में श्रीलंकाई टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और फाइनल में उन्हें हराने के लिए भारत को अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा। गिल ने कहा मुझे लगता है कि वे शानदार लय में हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मैच जिस तरह से जीता, उसे देखना शानदार रहा। 

इस सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि हमें उन्हें हराने के लिए अपना 100% देना होगा। हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व कप से पहले एशिया कप में धीमी पिचों पर खेलना भारत को अच्छी स्थिति में बनाए रखेगा। गिल ने कहा, यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए ही अच्छा अभ्यास है क्योंकि भारत में हम आमतौर पर ऐसी ही पिचों पर खेलते हैं। अच्छी टीमों के खिलाफ ऐसे विकेट पर दबाव में खेलना निश्चित रूप से विश्व कप में हमारे लिए मददगार रहेगा।

यह भी पढ़ें

एशिया कप 2023 फाइनल में अचानक टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये खिलाड़ी?

फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली हार; नीरज चोपड़ा का फाइनल थ्रो आज; यहां देखें खेल की टॉप 10 खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement