Thursday, May 02, 2024
Advertisement

फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली हार; नीरज चोपड़ा का फाइनल थ्रो आज; यहां देखें खेल की टॉप 10 खबरें

शुक्रवार से लेकिर शनिवार तक खेल जगत में कई बड़ी घटनाएं हुईं। भारतीय टीम को फाइनल मैच से पहले हार का सामना करना पड़ा। वहीं वनडे वर्ल्ड कप से पहले कई खिलाड़ी चोट के कारण परेशान हैं। आइए ऐसी ही खेल की 10 बड़ी खबरें एक साथ देखते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 16, 2023 10:25 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10 News: खेल जगत में शुक्रवार से लेकर शानिवार सुबह तक कई बड़ी घटनाएं हुईं। इस दौरान खेल प्रेमियों के लिए बहुत सारी खबरें हैं। एक ओर जहां बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हरा दिया। वहीं साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज और भी रोमांचक हो गई है। सीरीज के पहले दो मैचों में मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका ने दमदार वापसी की है। वनडे वर्ल्ड कप काफी करीब है और कई खिलाड़ी इंजरी के कारण काफी परेशान हैं। लगभग सभी टीमों में कोई न कोई स्टार खिलाड़ी चोटिल चल रहा है। बात करें अन्य खेलों के बारे में तो आज डायमंड लीग में आज नीरज चोपड़ा अपना थ्रो करेंगे। आइए खेल जगत की ऐसी ही बड़ी खबरें एक साथ देखें।

फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया की हार

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने इस मैच को 6 रनों से जीता। इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया, लेकिन उनकी ये पारी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सकी। आपको बता दें कि बांग्लादेश ने साल 2012 में आखिरी बार भारत एशिया कप के किसी मैच में हराया था।

जीत के साथ वापसी करना चाहेगी टीम इंडिया

सुपर 4 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने पांच मुख्य खिलाड़ियों को रेस्ट दिया था। इस मैच में वह अपने बेंच स्ट्रेंथ की जांच करना चाह रहे थे। अब टीम इंडिया को 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया वापसी कर 5 सालों बाद एशिया कप का खिताब जीतना चाहेगी।

फाइनल मैच में बारिश का साया

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप फाइनल मैच में बारिश का साया मंडरा रहा है। फाइनल मैच वाले दिन यानी कि 17 सितंबर को Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार बारिश की संभावना 90% तक है, वहीं रिजर्व डे वाले दिन बारिश की संभावना 69% है। ऐसे में मैच रिजर्व डे तक जा सकता है। 

अंतिम स्थान पर रहा पाकिस्तान 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया को हराकर बांग्लादेश ने जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने सफर को खत्म किया। इस टूर्नामेंट के सुपर 4 में टीम इंडिया पहले, श्रीलंका दूसरे, बांग्लादेश तीसरे और पाकिस्तान की टीम आखिरी स्थान पर रही। वनडे की नंबर एक टीम के रूप में एशिया कप में आने वाली पाकिस्तान की टीम ने कभी सोचा नहीं होगा कि उनका सफर एशिया कप में कुछ इस तरह खत्म होगा।

ऑस्ट्रेलिया का स्टार खिलाड़ी चोटिल

वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड कोएत्जी की एक खतरनाक शॉर्ट गेंद लगने के बाद उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है, जिससे उनका विश्व कप में उनका खेलना अब काफी मुश्किल नजर आ रहा है। 

न्यूजीलैंड भी इंजरी से परेशान

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में लार्ड्स के मैदान पर चोट लगी। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान उनके दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी। उसके बाद वह मैदान से बाहर गए और स्कैन के बाद जानकारी मिली की उनके अंगूठे की हड्डी टूट गई है। अब इसके बाद उनके आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेलने पर भी सस्पेंस बन गया है।

साउथ अफ्रीका की दमदार वापसी

साउथ अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से पीछे मेजबान अफ्रीकी टीम ने चौथे वनडे में कंगारू टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में पहले खेलते हुए 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इस मैच को जीत सीरीज को 2-2 से बरारबर कर दिया। सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार 17 सितंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। 

क्लासेन ने ऑस्ट्रेलिया को धोया

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच एक रोमांचक वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए। इस दौरान उनकी तरफ से हेनरिक क्लासेन ने 83 गेंदों पर 174 रनों की धाकड़ पारी खेली। क्लासेन ने इस पारी में 13 चौके और 13 छक्के लगाए।

नीरज चोपड़ा का थ्रो आज (16 सितंबर)

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के फाइनल में आज अपना थ्रो करेंगे। नीरज काफी शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब भी जीता है। चोपड़ा इस फाइनल को भी जीत अपने मेडल को डिफेंड करना चाहेंगे। उन्होंने पिछले साल भी डायमंड लीग का फाइनल जीता था।

भारतीय फुटबॉल टीम में बदलाव

भारत के प्रमुख डिफेंडर संदेश झिंगन को भारतीय फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है जो चीन के हांगझू में आगामी एशियाई खेलों में भाग लेगी। झिंगन के शामिल होने के बाद टीम अब अधिक व्यवस्थित दिख रही है और इसका नेतृत्व सुनील छेत्री करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement