Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SL: Asia Cup फाइनल में आई बारिश तो क्या होगा? जानें कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले एशिया कप फाइनल मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। हालांकि सुपर 4 में भी बारिश ने खलल तो डाला, लेकिन एक भी मैच रद करने की नौबत नहीं आई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 17, 2023 10:48 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका

IND vs SL Asia Cup 2023 Final:  एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में किया जाना है। इसी स्टेडियम में सुपर 4 राउंड के सभी मुकाबले खेले गए थे। इस साल एशिया कप में बारिश का रोल काफी अहम रहा। टीम मैनेजमेंट और कप्तानों को बारिश के कारण कई फैसले लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश की ही वजह से भारत और पाकिस्तान का मैच रिजर्व डे में खत्म हुआ था। वहीं फाइनल मैच में भी बारिश विलेन बन सकती है।

फाइनल मैच में बारिश आई तो क्या होगा

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच में अगर बारिश ने खलल डाला तो इस मैच के लिए भी एसीसी ने रिजर्व डे रखा है। ऐसे में अगर मैच 17 सितंबर को बारिश के कारण पूरा नहीं किया जा सका तो, 18 सितंबर को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। लेकिन क्या हो अगर 18 सितंबर को भी बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं किया जा सका तो? अगर ऐसा होता है तो दोनों टीमों के बीच एशिया कप का खिताब शेयर कर दिया जाएगा। क्रिकेट में ऐसा पहले भी हो चुका है।

आपको बता दें कि साल 2002 की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन श्रीलंका में किया गया था। उस साल भी टूर्नामेंट सितंबर के ही महीने में ही खेला गया था। जहां बारिश ने कई मैचों में खलल डाला था। फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना था। लेकिन बारिश के कारण मैच का आयोजन रिजर्व डे तक पर नहीं किया जा सका और अंत में इसे रद कर दिया गया। जिसके बाद भारत और श्रीलंका दोनों ने इस ट्रॉफी को आपस में शेयर किया था। इस बार भी यही दोनों टीमें आमने-सामने हैं और फाइनल मैच वाले दिन बारिश की संभावना काफी ज्यादा है। ऐसे में आइए 17 और 18 सितंबर को कोलंबो के मौसम पर एक नजर डालें।

कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

भारत बनाम श्रीलंका फाइनल मैच वाले दिन यानी कि 17 सितंबर को Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार बारिश की संभावना 90% तक है, वहीं रिजर्व डे वाले दिन बारिश की संभावना 69% है। ऐसे में मैच रिजर्व डे तक जा सकता है। हालांकि सुपर 4 में भी सभी मैचों में बारिश की संभावना 80% से 90% तक थी, लेकिन सभी मैच पूरी तरह से खेले गए। इस दौरान कोलंबो के ग्राउंड स्टाफ का रोल भी काफी अहम रहा। फैंस को तो उम्मीद होगी कि यह मैच एक ही दिन में खत्म हो जाए और उनकी पसंदिदा टीम इस टूर्नामेंट को जीते

यह भी पढ़ें

'ICC बकवास करती है...,' सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच को रिजर्व डे देने पर पूर्व दिग्गज का फूटा गुस्सा

बांग्लादेश ने रोका टीम इंडिया का विजयरथ, ऐसे निकला हाथ से रोमांचक मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement