'ICC बकवास करती है...,' सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच को रिजर्व डे देने पर पूर्व दिग्गज का फूटा गुस्सा

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुल्तान में हुआ था। उसके अलावा सभी मुकाबले और फाइनल कोलंबो में शेड्यूल थे। इस दौरान लगातार बारिश का पूर्वानुमान भी रहा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 16, 2023 6:21 IST
Arjun Ranatunga Slams ICC- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY Arjun Ranatunga Slams ICC

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर 4 के मुकाबले को रिजर्व डे देने पर बवाल थमा नहीं है। आपको बता दें कि सुपर 4 के अन्य किसी भी मुकाबले को रिजर्व डे नहीं दिया गया था। जबकि लगातार कोलंबो में बारिश का फोरकास्ट था। इसको लेकर मैच से पहले बांग्लादेश और श्रीलंका के कोच ने सवाल उठाए थे। हालांकि, बाद में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस पर किसी भी आपत्ति को नकारा गया था। अब इसको लेकर एक पूर्व दिग्गज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आईसीसी को जमकर लताड़ा भी।

ICC सिर्फ बकवास करती है...

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल, ICC को आड़े हाथों लेते हुए भारत-पाकिस्तान मैच को रिजर्व डे देने के मुद्दे पर लताड़ लगाई। राणातुंगा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, आप एशिया कप लें। टूर्नामेंट से पहले आपके पास नियम हैं, लेकिन भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले, उन्होंने नियम बदल दिए। एशियन क्रिकेट काउंसिल कहां है? आईसीसी कहां है? मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे वर्ल्ड कप में भी भारत-पाकिस्तान मैच से पहले नियम बदल दें। आईसीसी अपना मुंह बंद रखेगी और कहेगी ‘ठीक है, ऐसा करो’। आईसीसी सिर्फ बकवास करती है, उसके बस में कुछ नहीं है।

खेल खतरे में पड़ जाएगा...

आपको बता दें कि एशिया कप में किसी भी मैच के लिए रिजर्व डे नहीं था, लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए नियम बदला गया। इस मैच का नतीजा भी रिजर्व डे पर निकला था। सिर्फ एक मैच के लिए रिजर्व डे रखने के फैसले पर काफी प्रतिक्रियाएं आई थीं। इसी को लेकर राणातुंगा ने आगे कहा कि, किसी टूर्नामेंट के नियमों को एक या दो टीमों के अनुसार बदलने से खेल खतरे में पड़ जाएगा। उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधने के लिए आईसीसी और एसीसी की आलोचना की। 

वह बोले कि, जब आपके पास कोई टूर्नामेंट होता है, जहां आप एक टीम के लिए नियम बदलते हैं तो मैं बहुत सहज नहीं रहता हूं। इससे भविष्य में काफी नुकसान होगा। मुझे आईसीसी और एसीसी के लिए बहुत दुख हो रहा है। क्योंकि आईसीसी के अधिकारी सिर्फ पद पर बने रहना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, कई पूर्व क्रिकेटर भी इस मुद्दे पर कुछ बोलने से बचते हैं, क्योंकि इससे उनकी कमाई पर असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली का यह रिकॉर्ड अभी भी अटूट, टॉप 5 में की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने एंट्री

साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को छोड़ा पीछे, वनडे क्रिकेट का अद्भुत रिकॉर्ड किया अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड