Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. विराट कोहली का यह रिकॉर्ड अभी भी अटूट, टॉप 5 में की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने एंट्री

विराट कोहली का यह रिकॉर्ड अभी भी अटूट, टॉप 5 में की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने एंट्री

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 15, 2023 21:48 IST
  • साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 83 गेंदों पर 174 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज वनडे शतक के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। इस मामले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी भी टॉप पर हैं। पर इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने टॉप 5 में एंट्री कर ली। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Getty
    साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 83 गेंदों पर 174 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज वनडे शतक के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। इस मामले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी भी टॉप पर हैं। पर इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने टॉप 5 में एंट्री कर ली। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
  • 1- विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 52 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। यह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे का सबसे तेज शतक है।
    Image Source : Getty
    1- विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 52 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। यह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे का सबसे तेज शतक है।
  • 2- साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन 15 सितंबर 2023 को खेले गए मुकाबले में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब पहुंचकर भी ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने सेंचूरियन के मैदान पर इस पारी में 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।
    Image Source : AP
    2- साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन 15 सितंबर 2023 को खेले गए मुकाबले में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब पहुंचकर भी ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने सेंचूरियन के मैदान पर इस पारी में 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।
  • 3- विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी है। विराट ने 2013 में ही नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61 गेंदों पर शतक ठोक दिया था।
    Image Source : AP
    3- विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी है। विराट ने 2013 में ही नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61 गेंदों पर शतक ठोक दिया था।
  • 4- इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। हेल्स ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में 62 गेंदों पर शतक ठोका था।
    Image Source : AP
    4- इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। हेल्स ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में 62 गेंदों पर शतक ठोका था।
  • 5- न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। क्रेग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में हैमिल्टन के मैदान पर 67 गेंदों पर शतक जड़ा था।
    Image Source : Getty
    5- न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। क्रेग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में हैमिल्टन के मैदान पर 67 गेंदों पर शतक जड़ा था।