Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुआ घायल

वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक दमदार बल्लेबाज को इंजरी हुई है। जिसके कारण इस खिलाड़ी को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से अपना नाम बाहर भी लेना पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 16, 2023 8:48 IST
SA vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनकी टीम का एक स्टार बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में घायल हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड कोएत्ज़ी की एक खतरनाक शॉर्ट गेंद लगने के बाद उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है, जिससे उनका विश्व कप में उनका खेलना अब काफी मुश्किल नजर आ रहा है। हेड 9 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी कोएत्ज़ी की गेंद को पुल करने के प्रयास में वह चूक गए और गेंद उनके बाएं दस्ताने पर लग गई।

दर्द में नजर आए हेड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में ट्रैविस हेड असहनीय दर्द में नजर आए और उन्होंने मैदान पर तुरंत फिजियो की मांग की। ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपिस्ट उनकी देखभाल के लिए मैदान में पहुंचे और हेड ने अपनी पारी जारी रखने का फैसला किया। लेकिन केवल तीन और गेंदों का सामना करने के बाद, ट्रैविस हेड को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि दर्द के कारण वह अपने बल्ले को पकड़ नहीं पा रहे थे। वह तुरंत एक्स-रे के लिए गए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने खेल के बाद अपडेट देते हुए कहा कि रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर दिखाया गया है। रिपोर्टो के अनुसार, संभावना है कि 29 वर्षीय खिलाड़ी को चोट की गंभीरता को समझने के लिए और अधिक स्कैन से गुजरना होगा और इससे उन्हें मदद मिलेगी और टीम मैनेजमेंट यह निष्कर्ष निकालेगा कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और वापसी करने में कितना समय लगेगा।

हेड की इंजरी पर कोच ने क्या बोला

मैकडॉनल्ड्स ने चौथे वनडे के बाद कहा इस स्तर पर, यह एक निश्चित फ्रैक्चर है और यह समय सीमा कितनी लंबी है, हमें अभी तक यह निर्धारित नहीं करना है कि विश्व कप तेजी से नजदीक आ रहा है। मैं मेडिकल का व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह उनकी उंगली से थोड़ा ऊपर है। लेकिन, हाँ, एक फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है और कल एक और स्कैन के साथ फिर से आगे के बारे में सोचा जाएगा। बात करे इस मैच के बारे में तो हेनरिक क्लासेन (83 गेंदों पर 174 रन) की जबरदस्त मार झेलने के बाद खेल जीतने के लिए 417 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने नई गेंद के सामने विकेट खो दिए और 164 रनों के भारी अंतर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पांच मैचों की सीरीज अब 2-2 से बराबर है और निर्णायक मुकाबला रविवार 17 सितंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

IND vs SL: Asia Cup फाइनल में आई बारिश तो क्या होगा? जानें कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

'ICC बकवास करती है...,' सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच को रिजर्व डे देने पर पूर्व दिग्गज का फूटा गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement