Monday, May 06, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी के अंगूठे में हुआ फ्रैक्चर

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होगी और पहला मुकाबला इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम के स्टार खिलाड़ी के अंगूठे में फ्रैक्चर की जानकारी सामने आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 15, 2023 23:01 IST
Tim Southee Thumb Fractured- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tim Southee Thumb Fractured

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने जा रहा है। उससे पहले इंजरी का डर काफी बढ़ गया है। इसी कड़ी में पिछले दोनों वनडे वर्ल्ड कप की रनर अप टीम न्यूजीलैंड को एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी के अंगूठे में फ्रैक्चर की जानकारी सामने आई। स्टार कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन पहले से ही घुटने की सर्जरी के बाद वापस लौट नहीं पाए हैं। वहीं साउदी की इंजरी वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की चिंता बढ़ा सकती है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दिया अपडेट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में लार्ड्स के मैदान पर चोट लगी। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान उनके दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी। उसके बाद वह मैदान से बाहर गए और स्कैन के बाद जानकारी मिली की उनके अंगूठे की हड्डी टूट गई है। अब इसके बाद उनके आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेलने पर भी सस्पेंस बन गया है। हालांकि, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शनिवार को इस पर और अधिक अपडेट देने के लिए कहा है। ट्विटर पर ब्लैककैप्स की तरफ से उनके फ्रैक्चर की जानकारी दी गई और कहा गया कि कल ही यह पता चल पाएगा कि साउदी को फिट होने में कितना वक्त लगेगा।

साउदी के कैसे लगी चोट?

टिम साउदी ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी की थी और 29 रन दिए थे। फील्डिंग के दौरान इंग्लैंड की पारी के 14वें ओवर में कैच लेने का प्रयास करते हुए उनके यह चोट लगी। इसके बाद वह मैदान से बाहर गए और फिर स्कैन में अंगूठे की हड्डी टूटने की खबर सामने आई। गौरतलब है कि साउदी को वनडे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। अगर वह इस टूर्नामेंट को मिस करते हैं तो कीवी टीम के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है।

न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उपकप्तान,विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवीन्द्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग। 

यह भी पढ़ें:-

साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को छोड़ा पीछे, वनडे क्रिकेट का अद्भुत रिकॉर्ड किया अपने नाम

विराट कोहली का यह रिकॉर्ड अभी भी अटूट, टॉप 5 में की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement