A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup: पाकिस्तान को मिलेगी बाकी टीमों जैसी सुरक्षा, भारत सरकार ने कर दिया साफ

ODI World Cup: पाकिस्तान को मिलेगी बाकी टीमों जैसी सुरक्षा, भारत सरकार ने कर दिया साफ

पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करेगी। जहां उन्हें भारत के खिलाफ 14 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी से ही तैयारियां की जा रही है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जान है। जहां कुल 10 टीमें भारत में आकर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान की टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करेगी। माना जा रहा था कि पाकिस्तान टीम को भारत सरकार द्वारा खास सुरक्षा दी जाएगी, लेकिन अब भारत के विदेश मंत्रालय ने ये साफ कर दिया है कि पाकिस्तान टीम को भी वहीं सुरक्षा दी जाएगी जो अन्य टीमों को मिलेगी।

भारत सरकार ने किया साफ

भारत सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ देश में आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली किसी भी अन्य टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। भारत 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले किसी अन्य देश की क्रिकेट टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा।

इस दिन होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

पाकिस्तान द्वारा अपनी टीम के लिए बेहतर सुरक्षा की मांग पर उन्होंने कहा कि इन सवालों को सुरक्षा एजेंसियों या आयोजकों की ओर बेहतर तरीके से निर्देशित किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, हम आशा करेंगे कि न केवल उन्हें बल्कि अन्य सभी भाग लेने वाली टीमों को सभी आवश्यक सुरक्षा प्रदान की जाएगी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम भारत के पांच शहरों में अपने वर्ल्ड कप के मुकाबले खेलेगी। जहां उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत सरकार की होगी। पाकिस्तान की टीम ने साल 2016 में अंतिम बार भारत का दौरा किया था। जहां उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई थी।

यह भी पढ़े

वेस्टइंडीज सीरीज के बाद बिना हेड कोच की हो जाएगी टीम इंडिया, साथ नहीं जाएगा ये दिग्गज

एशिया कप 2023 से कट सकता है इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया में जगह मुश्किल

Latest Cricket News