Monday, April 29, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज सीरीज के बाद बिना हेड कोच की हो जाएगी टीम इंडिया, साथ नहीं जाएगा ये दिग्गज

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खेलेगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 11, 2023 21:30 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian ODI Team

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। आयरलैंड के लिए टीम इंडिया 15 अगस्त को डबलिन के लिए रवाना होगी। आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। लेकिन आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का कोई भी हेड कोच नहीं होगा। 

वीवीएस लक्ष्मण नहीं होंगे कोच 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबकि राहुल द्रविड़ और उनकी कोचिंग टीम इस समय टीम इंडिया के साथ अमेरिका में है, क्योंकि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच अमेरिका की धरती पर खेलेंगे। इस वजह से आयरलैंड टूर पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच बनने वाले थे, लेकिन अब वह टीम के साथ नहीं जाएंगे। इस तरह से वेस्टइंडीज सीरीज के बाद टीम इंडिया बिना हेड कोच की हो जाएगी। आयरलैंड दौरे पर सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले जैसे अन्य कोच सहयोगी स्टाफ का हिस्सा रहेंगे। 

तीन टी20 मैचों की खेलनी है सीरीज 

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को तीन टी20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को खेलने हैं। आयरलैंड दौरे पर टीम की कप्तानी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल सितंबर से ही इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उनकी पीठ की सर्जरी हो चुकी है और टीम मैनेजमेंट उन्हें परखना चाहता है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं। 

इस खिलाड़ी को पहली बार मिली जगह

आयरलैंड टूर पर के लिए टीम इंडिया में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट और IPL में अच्छा प्रदर्शन किया है। रिंकू सिंह को पहली बार टीम में जगह मिली है। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान जैसे प्लेयर्स की वापसी हुई है। 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड: 

जसप्रीत बुमराह (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्‍तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान। 

यह भी पढ़ें: 

सिर्फ ये 3 टीमें ही जीत पाई हैं एशिया कप का खिताब, जानें 1984 से 2022 तक कौन-कौन बना है विजेता

Asia Cup 2023 से पहले ही पाकिस्तान बन सकता है ODI में नंबर-1 टीम, बन रहा ये नया समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement