A
Hindi News खेल क्रिकेट एक गलती और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देने होंगे 1.4 लाख तक का जुर्माना, PCB ने लागू किया नया नियम

एक गलती और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देने होंगे 1.4 लाख तक का जुर्माना, PCB ने लागू किया नया नियम

पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों के लिए कई नए नियम लागू कर दिए हैं। जिसके तहत खिलाड़ियों को 500 डॉलर तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Pakistan Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में चल रहे दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज द्वारा हाल ही में लगाए गए कड़े नियमों से निराश नजर आ रहे हैं। नई शुरू की गई मानक संचालन प्रक्रियाएं (एसओपी) चर्चा का विषय बन गई हैं और टीम के भीतर चिंताएं बढ़ गई हैं।

खिलाड़ियों को देने होंगे लाखों रुपये

एक स्थानीय मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाफिज ने सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत कई नियमों का पालन किया जाएगा। जिसमें मैदान पर सोते हुए या आलस दिखाने वाले खिलाड़ियों के लिए 500 डॉलर का जुर्माना शामिल है। जोकि पाकिस्तानी रुपए में 1.4 लाख के आस-पास होते हैं। जबकि इन नियमों के पीछे का उद्देश्य खिलाड़ियों में अनुशासन का भावना पैदा करना है, कुछ खिलाड़ियों ने अंडर -16 टीम प्रोटोकॉल में देखी गई नियमों की गंभीरता की तुलना करते हुए निराशा व्यक्त की है।

खिलाड़ियों के बीच इन नियमों को लेकर हो रही बातचीत से टीम में असंतोष की भावना पैदा हो रहा है। हाफिज द्वारा लाए गए इस नियम से खिलाड़ी टीम में अपने स्थान को लेकर सबसे ज्यादा खौफ में हैं। दूसरी ओर हफीज ने एसओपी के बचाव में, इस दौरे पर टीम के प्रदर्शन को बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने खिलाड़ियों से विशेष रूप से सार्वजनिक स्थानों पर सुस्ती या असावधानी दिखाने से बचने को कहा है।

पाकिस्तान टीम में कई बदलाव

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। फिर चाहे वो बदलाव टीम में हो या भी मैनेजमेंट में। वर्ल्ड कप के ठीक बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और टीम इस वक्त नए कप्तान शान मसूद के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। टीम में इतने बदलावों के बाद भी पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ सकता है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अभी भी सवालों के घेरे में है।

यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अब कब होगी क्रिकेट के मैदान में वापसी?

AUS vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जमकर दिए एक्स्ट्रा रन, वरना 300 भी पार नहीं कर पाती ऑस्ट्रेलिया

 

Latest Cricket News